HomeBiharबिहार में स्कूलों की छुट्टी को लेकर ऑर्डर जारी, 9वीं-11वीं के लिए...

बिहार में स्कूलों की छुट्टी को लेकर ऑर्डर जारी, 9वीं-11वीं के लिए चलेगा स्पेशल क्लास

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बढ़ती गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के समय को लेकर निर्देश जारी किया है. शिक्षा विभाग ने पत्र जारी किया. बिहार के सरकारी विद्यालयों में 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मी की गर्मी की छुट्टी रहेगी. छुट्टी के दौरान कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले छात्रों के लिए स्कूल परिसर में स्पेशल क्लास चलेगा. इसका समय सुबह 8 बजे से 10 बजे तक निर्धारित किया गया है.

शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि विद्यालय में पदस्थापित सभी शिक्षक पूर्वाह्न 8 बजे के पूर्व विद्यालय में आएंगे और विशेष कक्षा संचालन उपरांत विद्यालय से प्रस्थान करेंगे. यह भी निर्देश दिया गया है कि यदि वार्षिक परीक्षा 2024 में कक्षा 9वीं एवं 11वीं के अन्य उत्तीर्ण विद्यार्थी भी विशेष वर्ग संचालन में आते हैं तो उन्हें भी विशेष कक्षा में शामिल किया जाएगा.

निर्देश दिया गया है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक विशेष कक्षा संचालन के पश्चात नये बच्चों का नामांकन की कार्रवाई करेंगे और नामांकित बच्चों का विवरण ई. शिक्षा कोष पर दर्ज कराएंगे. नामांकन के लिए आधार कार्ड जरूरी है. आधार कार्ड निशुल्क बनाने की व्यवस्था माध्यमिक विद्यालय स्तर पर की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments