HomeBiharपटना में 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक, 15 जून को...

पटना में 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक, 15 जून को मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन, महागठबंधन दलों का फैसला

लाइव सिटीज पटना: राजधानी पटना के बापू सभागार में 12 जून को देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. जिसमें महागठबंधन के 7 दलों के अलावे एक दर्जन से अधिक पार्टियों के नेता शामिल होंगे. वहीं महगठबंधन कई मुद्दों को लेकर बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ 15 जून आंदोलन करेगा. आरजेडी कार्यालय में महागठबंधन के सभी सातों दल के प्रतिनिधियों ने सोमवार को बैठक की. बैठक के बाद सामूहिक रूप से संवाददाता सम्मेलन किया गया, जिसमें जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि 12 जून को 2024 की लोकसभा को लेकर पटना के ज्ञान भवन में देश के सभी विपक्षी पार्टी के नेता एकजुट होकर बैठक करेंगे. इसमें 16 से 17 राज्यों के विपक्षी नेता भाग लेंगे.

आरजेडी कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद बिहार महागठबंधन दलों के नेताओं ने राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक महागठबंधन को-आर्डिनेशन कमेटी बनाने की घोषणा की. इसके साथ ही 15 जून को महागठबंधन प्रखंड स्तर पर केंद्र सरकार के नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा.इसमें बेरोजगार महंगाई के मुद्दे शामिल हैं.

महागठबंधन की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ कि जातिगत जनगणना, महंगाई, बेरोजगारी, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, किसानों की आय दोगुनी करने की मांग, उन्माद की राजनीति को समाप्त करने, दलित गरीब की आवास एवं खाद्यान्न योजना बंद करने की केन्द्र सरकार की साजिश के खिलाफ राज्य के सभी जिलों एवं प्रखंडो में 15 जून को आंदोलन किया जाएगा और केंद्र सरकार की नाकामियों को जनता के बीच बताया जाएगा.

महागठबंधन की बैठक में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक कुमार राम, सीपीआई एमएल के कुणाल, सीपीआई एम के सर्वोदय शर्मा, ‘हम’ पार्टी के राजेश्वर मांझी शामिल हुए. बैठक के बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि 15 जून से महागठबंधन केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा. देश की स्थिति बहुत खतरनाक स्थिति में पहुंच गई है.इसके लिए अब सामूहिक प्रयास होगा. वहीं जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि 12 जून को पटना में देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments