HomeBiharओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत, ASI ने मारी...

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत, ASI ने मारी थी गोली, सीएम नवीन पटनायक ने जांच के दिए आदेश

लाइव सिटीज पटना: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्हें रविवार को  कार्यक्रम के दौरान एक पुलिसकर्मी ने ही गोली मार दी थी, जिसके बाद राजधानी भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. अपोलो हॉस्पिटल के स्वास्थ्य अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है. वह गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां से एयरलिफ्ट करके भुवनेश्वर के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. यहां पर इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी स्वास्थ्य मंत्री का हाल जानने पहुंचे थे. वहीं ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर फायरिंग के मामले की जांच सीआईडी-क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है.

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास झारसुगुड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. मंत्री जब रास्ते में अपनी गाड़ी से बाहर निकले तभी ASI ने अपनी रिवॉल्वर से उन पर फायरिंग कर दी. ये पूरी घटना झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास हुई.  स्वास्थ्य मंत्री गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया था. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री को बेहतर इलाज के लिए झारसुगुड़ा से भुवनेश्वर एयरलिफ्ट करके लाया गया था. राज्य के सबसे बेहतरीन डॉक्टरों को उनके इलाज में लगाया गया था लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

इस हमले के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि अपराध शाखा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री भुवनेश्वर में नब किशोर दास को देखने अस्पताल भी गए थे. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री नब दास के निधन पर दुख जताया है. ओडिशा सीएमओ ने मुख्यमंत्री का बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि नब किशोर दास के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा सदमा लगा है. वह सरकार और पार्टी दोनों के लिए एक संपत्ति थे. उनका निधन ओडिशा राज्य के लिए एक बड़ी क्षति है.

मंत्री को गोली मारने वाले एएसआई गोपाल दास की पत्नी जयंती दास ने कहा कि वह मानसिक रूप से अस्थिर थे और इलाज करवा रहे थे. उन्होंने हमारी बेटी को 11:00 बजे एक वीडियो कॉल किया, फिर अचानक फोन काट दिया और कहा कि उन्हें जाना है क्योंकि किसी का फोन आया है. बता दें कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर फायरिंग के मामले की जांच सीआईडी-क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है. साइबर विशेषज्ञ, बैलिस्टिक विशेषज्ञ और अपराध शाखा के अधिकारियों सहित सात सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है. टीम का नेतृत्व डीएसपी रमेश च डोरा कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments