HomeBiharओडिशा CM ने नीतीश कुमार को दिया झटका, PM मोदी से मिलकर...

ओडिशा CM ने नीतीश कुमार को दिया झटका, PM मोदी से मिलकर विपक्षी एकता पर नवीन पटनायक का बड़ा बयान

लाइव सिटीज पटना: बीजू जनता दल के प्रमुख और ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों की एकता की मुहिम में शामिल नहीं है.बीजू जनता दल लोकसभा चुनाव किसी से गठबंधन किए बगैर अकेले लड़ेगी. सीएम नवीन पटनायक की यह टिप्पणी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन विपक्षी एकता के लिए बड़ा झटका बताई जा रही है. बीते दिनों सीएम नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी.

बीजू जनता दल के प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों की एकता की मुहिम में शामिल नहीं है. बीजेपी लोकसभा चुनाव किसी से गठबंधन किए बगैर अकेले लड़ेगी. नवीन पटनायक ने आज 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी से गठजोड़ करने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि, हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. विपक्षी दलों की एकता की मुहिम में उनकी पार्टी शामिल नहीं हैं. लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बीजेडी अकेले उतरेगी.

दरअसल मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए दिल्‍ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कुछ नेताओं द्वारा विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नहीं ऐसी कोई संभावना नहीं है. जहां तक मेरा सवाल है तो अभी ऐसा कोई तीसरा मोर्चा नहीं बन रहा है. पटनायक ने जगन्नाथ पुरी में नए एयरपोर्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उनकी इस यात्रा में किसी अन्य राजनीतिक दल से मिलने की योजना नहीं है.

ओडिशा के 76 वर्षीय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दिल्ली की यात्रा पर हैं. उन्होंने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. यह पूछे जाने पर कि क्या वे अब भी अकेले चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि हमेशा से यही योजना रही है. मैंने पुरी में हवाई अड्डे को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे हरसंभव मदद करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ओडिशा के विकास कार्यों के सिलसिले में मुलाकात की है और विकास से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की.

बता दें कि बीते दिनों विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच करीब घंटे भर तक बातचीत हुई. मीटिंग के बाद नवीन पटनायक ने कहा कि नीतीश बाबू हमारे पुराने सहयोगी रहे हैं. हम केंद्र में भी साथ साथ मंत्री रहे है. हमारे बीच चुनाव और गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. हमने उन्हें पुरी में बिहार भवन के लिए जमीन देने का वादा किया है. बिहार से हमारे पुराने संबंध रहे है. वहां से लोग यहा भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए आते रहते हैं.वहीं नीतीश ने पटनायक से मुलाकात के बाद कहा था कि उनकी कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी. उनके पटनायक से पुराने रिश्ते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments