HomeBiharछपरा मामले पर नीतीश के मंत्री बोले-सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने...

छपरा मामले पर नीतीश के मंत्री बोले-सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने की हो रही कोशिश

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सारण जिले के मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव में बंधक बनाकर तीन युवकों की बेरहमी से पिटाई के मामले में तनाव पसरा हुआ है. तीन युवकों का हाथ-पैर बांधकर पिटाई करने के आरोपी मुखिया के घर पर उग्र भीड़ द्वारा हमला करने और आगजनी के बाद छपरा के मुबारकपुर गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. गांव में धारा 144 लगाई गई है. वहीं इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं. सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें चल रही है. वहीं इस मामले पर बिहार सरकार के जितेंद्र राय का बयान भी सामने आया है.

छपरा में हुई घटना पर मंत्री जितेंद्र राय ने कहा है कि सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. जातीय तनाव की बात गलत है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन अपना काम कर रही है. अपराध कम हुए हैं, ये आंकड़े बता रहे हैं. दरसल कहा जा रहा है कि इस कांड को जातीय एंगल दिए जाने के बाद मामले में तनाव और बढ़ गया. इस हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसमें एक प्राथमिकी अभियुक्त जतूल राय और एक अप्राथमिकी अभियुक्त भीम यादव के पुत्र अभिषेक उर्फ करण के नाम शामिल हैं.

इस हत्याकांड के तीन आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है. दोनों मामलों (हत्या व उपद्रव/उन्माद फैलाना) के दोषियों के फरार रहने की स्थिति में तुरंत उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भड़काऊ एवं भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव के मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव और उसके समर्थकों पर दो फरवरी को तीन युवकों अमितेश सिंह, राहुल सिंह और आलोक सिंह को बंधक बना कर उनकी बेरहमी से पिटाई किये जाने का आरोप है, जिसमें से अमितेश की मौत हो गई है जबकि अन्य दो युवकों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीन युवकों का हाथ-पैर बांधकर पिटाई करने के आरोपी मुखिया के घर पर उग्र भीड़ द्वारा हमला करने और आगजनी के बाद छपरा के मुबारकपुर गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. गांव में धारा 144 लगाई गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments