HomeBiharब्लैक लिस्टेड हो चुके हैं नीतीश कुमार, सीएम पर जमकर बरसे सम्राट...

ब्लैक लिस्टेड हो चुके हैं नीतीश कुमार, सीएम पर जमकर बरसे सम्राट चौधरी

लाइव सिटीज पटना: भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगुवानी घाट के बीच गंगा पर बन रहे पुल के टूटने पर सियासत तेज है. बीजेपी इस पुल के टूटने को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रही है. वहीं वर्तमान पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव बीजेपी के आरोपों को बेवजह बता पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठा जांच की बात कह रहे हैं. वहीं अगुवानी पुल के ध्वस्त होने के बाद नीतीश सरकार की कार्रवाई पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ब्लैक लिस्टेड हो चुके हैं. बिहार की जनता ने हवा में नीतीश मॉडल देखा है.

दरअसल अगुवानी पुल टूटने को लेकर राज्य सरकार एक्शन मोड में दिख रही है और ब्रिज गिरने के मामले में सरकार ने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड को नोटिस भेजा है. वहीं इस कंपनी को ब्लैक लिस्ट में डालने की तैयारी भी की जा रही है. वहीं मीडिया ने जब बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बताया कि नीतीश सरकार ने अगुवानी पुल के ध्वस्त मामले में कार्रवाई की है, इस पर उन्होंने कहा कि कौन सी कार्रवाई हुई? जनता की नजर में सरकार ब्लैक लिस्टेड हो गयी है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार कुछ भी सफाई दें उससे कुछ भी होने वाला नहीं है. जनता ने देखा है कि कैसे हवा के झरोखे से पुल ध्वस्त हुआ है. हवा में जो नीतीश मॉडल दिखा यह बिहार की जनता ने देखा है. सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार अब ब्लैक लिस्टेड हो चुके हैं. दरअसल ब्रिज गिरने के मामले में सरकार ने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड को नोटिस भेजा है. यह भी कहा जा रहा है कि इसे ब्लैक लिस्ट में डालने की तैयारी भी की जा रही है.

बता दें कि भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगुवानी घाट के बीच गंगा पर बन रहे पुल के टूटने पर सियासत तेज है. बीते रविवार (4 जून) को पुल का तीन पाया गंगा नदी में गिरने के बाद बीजेपी लगातार सरकार से सवाल पूछ रही है और सीबीआई जांच की मांग कर रही है. वहीं गंगा नदी पर बन रहे महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर गिरने के मामले में नीतीश सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. पुल गिरने के मामले में इस पुल का निर्माण करने वाली सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को नोटिस जारी किया गया है. वहीं कार्यपालक अभियंता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिय़ा गया है.

वहीं बिहार राज्य पुलिस निर्माण निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज सक्सेना को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नीरज सक्सेना से यह पूछा गया है कि दूसरी बार पुल कैसे गिरा? पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि अगुवानी पुल हादसे को सरकार ने गंभीरता से लिया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जल्द से जल्द पुल का निर्माण कराया जाएगा. विभाग के कार्यपालक अभियंता को निलंबित किया गया है. वही पुल निर्माण से जुड़े दो इंजीनियरों को भी वापस बुला लिया गया है. विभाग बारीकी से तथ्यों को देख रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments