HomeBiharमोदी सरकार दूसरा हिटलर बनना चाहती है, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द...

मोदी सरकार दूसरा हिटलर बनना चाहती है, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर मांझी की पार्टी का बड़ा हमला

लाइव सिटीज पटना: राहुल गांधी को उनकी मोदी सरनेम टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है. राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी गई. इसको लेकर हम पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुन्दर शरण ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को कोर्ट के द्वारा सजा दिलाना, फिर संसद की सदस्यता समाप्त करना विपक्ष का मुंह बंद करना है. यह देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर बड़ा हमला है.

हम पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुन्दर शरण ने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष को समाप्त करने पर तुली हुई है. वो देश में एकाधिकार चाहते हैं और दूसरा हिटलर बनना चाहते हैं. यह स्वस्थ राजनीतिक परंपरा का परिचायक नहीं हो सकता. शब्दों का खेल खेलकर आप ज्यादा दिनों तक जनता को बेवकूफ नहीं बना सकते. जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है. वैसे वैसे मोदी सरकार विपक्ष पर हमलावर हो रही है और वैसे सभी नेताओं को मटिया मेट कर देना चाहती है जो उनके खिलाफ मुस्तैदी से आवाज बुलंद करते हैं.

हम पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि जनता सब देख रही है और समय आने पर इसका करारा जवाब देगी. उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि ऐसे तानाशाही रवैयों के कारण पहले भी कई सरकारें जमिंदोज हो चुकी हैं. ऐसा लगता है राहुल गांधी से पूरी भाजपा बुरी तरह डर गई है. इसीलिए इन्होने संसद नहीं चलने दी इतने दिनों तक. ऐसा लगता है कि इनको मालूम था और ये जानबूझकर संसद नहीं चलने दे रहे थे ताकि राहुल गाँधी संसद में अपनी बात को रख ना पाएं. और अब उनकी सदस्यता ही समाप्त करा कर यह साबित कर दिया कि वो विपक्ष की आवाज पूरी तरह से बंद कर देना चाहते हैं. 2024 भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता का आखिरी वर्ष साबित होगा.

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही कैसे है? राहुल गांधी की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेता और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी. वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी. वहीं मानहानि केस में दो साल की सजा के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता शुक्रवार को रद्द कर दी गई. वह केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे. लोकसभा सचिवालय से पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments