HomeBiharमांझी NDA में हुए शामिल, अमित शाह से मुलाकात के बाद बन...

मांझी NDA में हुए शामिल, अमित शाह से मुलाकात के बाद बन गई बात

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एनडीए में शामिल हो गई है. बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात के बाद मांझी ने खुद इसका ऐलान किया. दरअसल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन मांझी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे. मुलाकात के बाद अब ये स्पष्ट हो गया है कि मांझी की पार्टी ‘हम’ अब एनडीए में शामिल होगी.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जीतन राम मांझी की मुलाकात तकरीबन 45 मिनट तक चली है. इस दौरान जीतन राम मांझी के पुत्र और हम (से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे. उन्होंने दोपहर 3 बजे से 3.45 तक अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात और इस दौरान एनडीए में हम के शामिल होने का निर्णय लिया. इस दौरान मांझी के बेटे डॉ संतोष सुमन भी मौजूद रहे. पिछले दिनों मांझी ने महागठबंधन से खुद को अलग कर लिया था और उनके बेटे संतोष सुमन ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि मांझी अब एनडीए में जाएंगे.

करीब पौन घंटे तक मांझी और अमित शाह के बीच बातचीत हुई. इस दौरान बीजेपी और हम के बीच गठबंधन पर चर्चा हुई. बैठक के बाद हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा होगा और सीटो का फॉर्मूला आने वाले दिनों में तय होगा. वहीं अमित शाह से मुलाकात के बाद मांझी ने भी एनडीए में जाने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि आज से हम पार्टी एनडीए सीटों का फार्मूला आने वाले दिनों में तय किये जाने की बात कही गयी है।

बता दें कि 13 जून को जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और फिर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर पार्टी मर्ज करने को लेकर गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद 19 जून को जीतन राम मांझी ने गवर्नर को समर्थन वापसी का पत्र भी सौंपा था और फिर दिल्ली रवाना हो गये. जीतन राम मांझी और उनके पुत्र संतोष सुमन 19 जून से ही दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments