HomeBiharगिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को बताया व्याकुल भारत, कहा-उन्हें मुख्यमंत्री पद...

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को बताया व्याकुल भारत, कहा-उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए

लाइव सिटीज पटना: नीतीश कुमार साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हुए हैं और लगातार विपक्ष के नेताओं से मिल रहे हैं. इन दिनों सीएम नीतीश कुमार दिल्ली के दौरे पर हैं, जहां वह विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उनके साथ हैं. इस बीच नीतीश कुमार की विपक्षी एकता मिशन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को विपक्षी एकता से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं कई बार कह चुका हूं यह व्याकुल भारत है. व्याकुलता के साथ भारत में घूम रहे हैं. विपक्षी एकता कौन सी जब विपक्षी एकता यह खुद प्राइम मिनिस्टर के दावेदार हैं. विपक्षी एकता से पहले वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें, उसके बाद एकता करें या फिर बिहार को संभाले. इसके लिए महज एक कहावत बना है. अपन ब्याह नही सूरदास के बरतूहारी करने चले हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में आतंक फैलाई. अब एक दूसरे आतंक फैलाने वाले अक्रांतो को टीपू सुल्तान की मजार पर पूजा करे, नमाज पढ़े, फतिहा पढ़े जो करना है वह करें. लेकिन टीपू सुल्तान अंग्रेजों के खिलाफ नहीं लड़ा था. टीपू सुल्तान भी भारत को लूटने के लिए आया था. इसने भारत को लूट कर भारत पर अपना शासन किया.

बता दें कि विपक्षी एकता के कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, वहीं आज दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलेंगे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी होंगे. पटना में प्रस्तावित विपक्षी दलों की बैठक की तारीखों को लेकर दोनों नेता बातचीत कर सकते हैं. माना जा रहा है कि कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण के लिए बैठक को टाला गया था लेकिन अब जल्द ही तारीख तय हो जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments