HomeBiharराजधानी पटना में पांच जगहों पर बनेंगे लिफ्ट वाले फुटओवर ब्रिज, 4...

राजधानी पटना में पांच जगहों पर बनेंगे लिफ्ट वाले फुटओवर ब्रिज, 4 महीने में पूरा होगा निर्माण

लाइव सिटीज, पटना: पटना में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और पैदल यात्रियों की सुविधा-सुरक्षा के उद्देश्य से नेहरु मार्ग, पुनाईचक सहित राजधानी के पांच जगहों पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा। इसके लिए टेंडर (एन0आई0टी0) जारी कर दिया गया है। 30 जुलाई को टेक्निकल बिड खुलेगा और 12 अगस्त को फिनांशियल बिड खुलेगा। परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी की अध्यक्षता में हुई बिहार सड़क सुरक्षा परिषद् की बैठक से फुट ओवर ब्रिज/अंडर पास निर्माण के लिए बजट अनुमोदित किया गया है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा पथ निर्माण विभाग के माध्यम से फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य कराया जायेगा। राशि का आवंटन बिहार सड़क सुरक्षा परिषद् द्वारा किया जा रहा है। निर्माण कार्य का वर्क आर्डर होने के बाद चार महीने में फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण किया जायेगा।

राजधानी में 5 जगहों पर फुटओवर ब्रिज निर्माण के प्रस्ताव पर प्रशासनिक स्वीकृति माननीय मंत्री, परिवहन विभाग एवं तकनीकी अनुमोदन पथ निर्माण विभाग से प्राप्त हो चुका है। 

पैदल यात्री सुरक्षित तरीके से सड़क पार कर सकें एवं उन्हें अधिक से अधिक सुविधा मिल सके। इसके लिए सभी फुटओवर ब्रिज लिफ्टयुक्त होंगे। इसके साथ ही तीन जगहों- पटना जू, पुनाईचक मोड़ एवं संत कैरेंस स्कूल, सगुना मोड़ के समीप प्रस्तावित फुटओवर ब्रिज में  एस्क्लेटर की भी सुविधा मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments