HomeBiharविपक्षी एकता की तेज रफ्तार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले जेडीयू अध्यक्ष...

विपक्षी एकता की तेज रफ्तार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, क्या हुई बात?

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी तेज हो गई है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी के लोग भी इस मुहिम में नीतीश के साथ खड़े हैं. विपक्षी एकता के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल को आगे बढ़ाने में अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी अहम भूमिका में दिख रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और ललन सिंह की मुलाकात रांची में हुई. ललन सिंह ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि उनकी हेमंत सोरेन से यह शिष्टाचार मुलाकात की. हालांकि माना जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले जिस विपक्षी एकता की पहल पर काम कर रहे हैं, उसे ही साकार करने के लिए ललन सिंह रांची पहुंचे हैं.

संसदीय सीटों के लिहाज से झारखंड में 14 लोकसभा की सीटें हैं. ऐसे में बिहार और झारखंड दोनों राज्यों में जदयू सहित अन्य दलों दलों को महागठबंधन के बैनर तले लाने में अगर नीतीश सफल हो जाते हैं तो विपक्ष की बड़ी सफलता मानी जाएगी. ऐसे में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की यह मुलाकात अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. इसके साथ ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में झारखंड की राजनीति में जेडीयू की क्या भूमिका होगी, इसको लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दल अपना सियासी समीकरण साधने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा सहित अन्य नेताओ से मुलाकात की थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी पहल का सभी दल स्वागत कर रहे हैं. नीतीश की पहल का अन्य नेताओं ने भी समर्थन किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments