HomeBiharUPSC 2nd टॉपर गरिमा लोहिया को डीएम ने किया सम्मानित, बक्सर DM...

UPSC 2nd टॉपर गरिमा लोहिया को डीएम ने किया सम्मानित, बक्सर DM बोले-दूसरा स्थान लाकर जिले का बढ़ाया मान

लाइव सिटीज पटना: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजे घोषित हो गए हैं. बिहार की गरिमा लोहिया ने दूसरा रैंक हासिल कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. वहीं दीक्षा राय ने भी 374वां रैंक हासिल किया है. बधाई देने वालों का तांता लगा है. दोनों बेटियों की कामयाबी पर लोग फूले नहीं समा रहे. इन दोनों बेटियों को आज बक्सर जिला प्रशासन की तरफ से सम्मानित किया.

दरअसल यूपीएससी की परीक्षा में दूसरा स्थान लाने वाली गरिमा लोहिया को बधाई देने वालों का तांता लगा है. सीएम नीतीश कुमार ने भी बक्सर की बेटी गरिमा को बधाई दी. बक्सर की ही दीक्षा को भी उनकी कामयाबी पर लोग बधाई दे रहे हैं. इन दोनों बेटियों को आज बक्सर जिला प्रशासन की तरफ से डीएम अंशुल अग्रवाल ने सम्मानित किया. इस दौरान उप विकास आयुक्त सहित जिले के कई अधिकारी और गरिमा तथा दीक्षा के परिजन मौजूद थे.

सम्मानित करने के बाद बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल ने कहा कि बक्सर की ये दोनों बेटियां लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गई हैं. डीएम ने कहा कि बक्सर के लिए ये खुशी का बात है. इतनी कठिन परीक्षा में बिहार की बेटियों ने बाजी मारी है. एक को दूसरा और एक को 374वां रैंक मिला है. पूरे जिले के लिए गर्व की बात है. मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों बेटियों ने जिस तरह से सफलता पाई है बाकि बच्चे भी इसका अनुकरण करें.

यूपीएससी सेकेंड टॉपर गरिमा लोहिया ने कहा कि संसाधन का अभाव आपको प्रभावित नहीं कर सकता. यदि आप दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ अपने गोल को पाने के लिए लग जाए तो सफलता जरूर मिलेगी. वहीं यूपीएससी में 374वां रैंक लाने वाली दीक्षा राय ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है. मेरे पिता रेलवे में नौकरी करते हैं. आज बक्सर की दो बेटियां एक साथ यूपीएससी क्वालीफाई की हैं.

बता दें कि गरिमा ने प्रारंभिक शिक्षा बक्सर से ,इंटरमीडिएट वाराणसी से और दिल्ली से ग्रेजुएशन किया है. 2015 में पिता का निधन हो गया था. सोशल मीडिया से मोटिवेशन मिलने के बाद इन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी शुरू की. जब तक गरिमा पढ़ाई करतीं थीं, मां जगी रहती थीं. गरिमा को भरोसा था कि यूपीएससी क्रेक कर लेंगी. लेकिन वो AIR-2nd टॉपर होंगी इसका अंदाजा उन्हें नहीं था. वहीं दीक्षा राय की शिक्षा दीक्षा पश्चिम बंगाल से हुई है और अभी रोहतास जिले के दावथ अंचल में राजस्व पदाधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments