HomeBiharसमाधान यात्रा पर अररिया पहुंचे CM नीतीश, कई योजनाओं का किया निरीक्षण,...

समाधान यात्रा पर अररिया पहुंचे CM नीतीश, कई योजनाओं का किया निरीक्षण, लोगों से कर रहें बात

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आज अररिया पहुंचे हैं.अररिया में सीएम नीतीश ने विभिन्न कार्यों का जायजा लिया. सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के क्रम में अररिया के रानीगंज के नारायनपुर गांव पहुंचे. मुख्यमंत्री का काफिला ठीक 11 बजकर 45 मिनट पर नारायनपुर गांव पहुंचा. सीएम का आज अररिया जिला के रानीगंज के खरहट में कार्यक्रम है. यहां मछली पालन समेत अन्य योजनाओं का निरीक्षण कर रहें हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले जीविका के जलपरी योजना के तहत बने बायोफ्लास्क टैंक में पल रहे मछली पालन का जायजा लिया. इस दौरान जीविका दीदियों ने सीएम को मत्स्य योजना से संबंधित प्रतीक चिन्ह भेंट किया. इसके बाद सीएम आमलोगों से मिले. आमजनों ने सीएम को अपनी समस्याओं को सुनाया. कुछ लोगों ने खाद की बढ़ती किल्लत व कालाबाजारी की शिकायत भी की.

इसके बाद सीएम ने कल्याण विभाग के द्वारा आयोजित बच्चों के द्वारा आयोजित बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति के स्लोगन को देखा. मौके पर ही सीएम ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. इसके बाद सीएम महादलित टोले में बने शौचालय, पक्की सड़को का निरीक्षण किया. इसके बाद सीएम 12 बजे मोहनी के लिए निकल गए. सीएम के साथ में कई मंत्री व लगभग विभागों के प्रधान सचिव मौजूद रहे.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आज अररिया के दौरे पर हैं. नीतीश कुमार का रानीगंज के मोहनी पंचायत में विकाक कार्यों का अवलोकन का कार्यक्रम है. अररिया खेल भवन सह व्यायामशाला का उद्घाटन होना है और इसके बाद स्टालों का निरीक्षण के बाद समाहरणालय के परमान सभागार भवन में अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा होगी. सीएम नीतीश के साथ ही मंत्री विजय चौधरी, लेशी सिंह, प्रो चंद्रशेखर, संजय झा और शाहनवाज आलम और सीनियर अधिकारी मौजूद हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments