HomeBiharCM करते हैं तुष्टिकरण की राजनीति, विजय सिन्हा बोले-नवरात्र पर प्रसाद क्यों...

CM करते हैं तुष्टिकरण की राजनीति, विजय सिन्हा बोले-नवरात्र पर प्रसाद क्यों नहीं बंटवाते

लाइव सिटीज पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से सीएम आवास में 7 अप्रैल को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया था, जिसमें महागठबंधन के घटक दल के नेता शामिल हुए थे. वहीं सीएम के दावत-ए-इफ्तार पर राजनीति भी तेज हो गई है. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने इफ्तार पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि इससे वोट बैंक की राजनीति को साधा जा रहा है. बहुसंख्यक देश में नवरात्र जैसे त्यौहार में कभी पूजा और प्रसाद नहीं बांटा जाता है.

इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होने के जवाब में विजय सिन्हा में शनिवार को कहा कि सत्ता के लिए तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है. नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जिस तरह से बहुसंख्यक देश मे बहुसंख्यक को आहत किया जा रहा है, इससे देश कमजोर होता है. दरअसल शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया. इसमें रोजेदारों के साथ महागठबंधन के सभी बड़े नेता जुटे थे. हालांकि बीजेपी के तरफ से मुख्यमंत्री आवास में आयोजित किए गए इफ्तार पार्टी का बहिष्कार किया गया. पार्टी का एक भी नेता इफ्तार में शामिल नहीं हुए थे.

विजय सिन्हा ने कहा कि हमारे यहां की सभ्यता है, संस्कृति है कि नवरात्र के समय पूजा-पाठ होता है. प्रसाद वितरण होता है लेकिन वह लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए ऐसा नहीं करते हैं. उन लोगों को नवरात्र में पूजा करने और प्रसाद वितरण करने में शर्म आती है. वहीं वोट बैंक की राजनीति के लिए इफ्तार की पार्टी की जाती है. वहां उनसे तकरीर सुनी जाती है. संदेश दिलवाया जाता है कि एक खास नेता को वोट दिया जाए. इस तरह के काम से देश की सभ्यता-संस्कृति कमजोर होती है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से सीएम आवास में 7 अप्रैल को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया था, जिसमें तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के घटक दल के नेता शामिल हुए थे. हालांकि बीजेपी ने मुख्यमंत्री का न्योता ठुकरा दिया था. पार्टी का एक भी नेता इफ्तार में शामिल नहीं हुए थे. नीतीश कुमार ने इसकी आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि 2017 से ही यहां इफ्तार पार्टी हो रही है. कोरोना की वजह से दो साल नहीं हुआ. बीजेपी जब साथ में थी तो इफ्तार नहीं होती थी क्या?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments