HomeBiharमहागठबंधन में घमासान, तेजस्वी यादव पर कांग्रेस-जदयू का पलटवार, कहा-मंत्रिमंडल विस्तार CM...

महागठबंधन में घमासान, तेजस्वी यादव पर कांग्रेस-जदयू का पलटवार, कहा-मंत्रिमंडल विस्तार CM का अधिकार

लाइव सिटीज पटना: बिहार में महागठबंधन सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घमासान मचा हुआ है. सीएम नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार की बात पहले ही की है. उन्होंने कहा था कि राजद, कांग्रेस के मंत्री होंगे. फिर गुरुवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार का सवाल कहां से आ गया?. ऐसे में अब बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस और जदयू ने भी सवाल उठाया है. दोनों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार CM का अधिकार है.

बिहार कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कैबिनेट में कांग्रेस को उचित स्थान मिलेगा. कैबिनेट का विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. दूसरे लोगों के विचार का कोई मतलब नहीं बनता है. वहीं इस सब के बीच जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि कैबिनेट का विस्तार कब करना है, नहीं करना है कि लोगों को उसमें शामिल करना है, यह मुख्यमंत्री के विशेषाधिकार में आता है. इन मसलों पर उन्होंने जवाब भी दिया है. आने वाले समय में मुख्यमंत्री का निर्णय क्या होता है यह पता चल जाएगा.

वहीं बीजेपी ने कहा कि तेजस्वी सुपर सीएम हो गए हैं. नीतीश सिर्फ गृहमंत्री रह गए हैं. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार की राजनीति खत्म हो गई है। नीतीश कुमार सिर्फ गृहमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि अब सुपर सीएम तेजस्वी यादव ने फरमान जारी कर सार्वजनिक तौर पर कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा और इस बारे में नीतीश जी को कह दिया है उनसे बात हो गई है. इससे तो साफ है कि बिहार सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर तेजस्वी ने वीटो लगा दिया, जिससे नीतीश कुमार की राजनीति खत्म हो गई। इससे उनकी हैसियत का साफ अंदाजा लगता है.

बता दें कि कैबिनेट विस्तार को लेकर बीते दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की मांगों को लेकर कहा था कि अभी कोई भी विचार नहीं किया गया है. फिलहाल कोई भी कैबिनेट का विस्तार नहीं होने वाला है. मंत्रिमंडल विस्तार का सवाल कहां से आ गया?. वहीं कांग्रेस का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार का अधिकार मुख्यमंत्री को है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस और आरजेडी कोटे से और मंत्री बनाए जाएंगे. दरअसल CM नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार की बात पहले ही की है. उन्होंने कहा था कि राजद, कांग्रेस के मंत्री होंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments