HomeBiharBihar Top 5 News: वीमेंस कॉलेज में तेजस्वी, RJD ने उतारा प्रत्याशी,...

Bihar Top 5 News: वीमेंस कॉलेज में तेजस्वी, RJD ने उतारा प्रत्याशी, चिराग-विजय सिन्हा का हमला, कैमूर में मनोज तिवारी

लाइव सिटीज पटना: पटना वीमेंस कॉलेज में तेजस्वी, डिप्टी सीएम ने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की रविशंकर प्रसाद से कर दी मांग. अडानी हो या अंबानी राष्ट्रहित में किसी को नहीं बख्शेंगी मोदी सरकार, विजय सिन्हा का हमला. चिराग पासवान बोले-दूसरों का हिस्सा छीनते रहे हैं नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा मांग रहे तो दर्द क्यों हो रहा है?. नागालैंड में राजद ने की पहले उम्मीदवार के नाम की घोषणा, तेजस्वी ने दी बधाई और कैमूर पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, मुंडेश्वरी धाम में हो रहे यज्ञ में हुए शामिल. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.पटना वीमेंस कॉलेज में तेजस्वी, डिप्टी सीएम ने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की रविशंकर प्रसाद से कर दी बड़ी मांग

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पटना वीमेंस कॉलेज के ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर मौके पर मौजूद छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपको किसी भी चीज की जरूरत हो आप हमसे संपर्क करें. वहीं मंच से तेजस्वी यादव ने बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मांग करते हुए कहा कि हमें अभी सरकार में आए हुए 4 से 5 महीने ही हुए हैं. हम आपसे आग्रह करना चाहते हैं कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिला दें. बड़ी खुशी होगी. प्रधानमंत्री चाहेंगे को जरुर मुमकिन होगा. कोई असंभव वाली बात बात नहीं आती है. वहीं इस मांग के बाद मौजूद छात्रों ने खूब जोरदार हामी भरी. बता दें कि इसी कार्यक्रम में मंच से रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अगर कुछ चाहिए हो तो बिना हिचक के बताइगा. जिसके बाद तेजस्वी ने ये मांग कर दी.

2.अडानी हो या अंबानी राष्ट्रहित में किसी को नहीं बख्शेंगी मोदी सरकार, विजय सिन्हा का हमला

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने शुक्रवार को खगड़िया में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रहित में किसी को बख़्शने वाले नहीं है. चाहे अडानी ग्रुप हो या अंबानी ग्रुप हो. केंद्रीय एजेंसी को कार्रवाई के लिए खुली छूट दी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग जनता को गुमराह करने का काम सिर्फ कर रहे हैं.

3.चिराग पासवान बोले-दूसरों का हिस्सा छीनते रहे हैं नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा मांग रहे तो दर्द क्यों हो रहा है?

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और आरपार की लड़ाई शुरू कर दी है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हिस्सा मांगने पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा की मांग का समर्थन किया है. चिराग ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश खुद दूसरों का हिस्सा छीनते रहे हैं और आज जब उनसे कोई हिस्सा मांग रहा है तो यह उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा है.

4.नागालैंड में राजद ने की पहले उम्मीदवार के नाम की घोषणा, तेजस्वी ने दी बधाई

नागालैंड में एक तरफ जदयू की तैयारी चल रही है तो वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर राजद ने भी कमर कस ली है. राजद ने अपना पहला टिकट सिंबल उम्मीदवार को दिया. राजद ने सनीस विधानसभा से सेंकथुंग जैमी को प्रत्याशी बनाया है. राजद द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नागालैंड प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक दीमापुर में की गई. इस बैठक की अध्यक्षता नागालैंड राजद प्रदेश अध्यक्ष निखेजे सुमी ने की. बैठक में फोन पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने घोषित प्रत्याशी को बधाई दी. उन्होंने उनसे कहा कि चुनाव को मजबूती से लड़िए. जल्द ही नागालैंड में अन्य सीटों पर भी आरजेडी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. बता दें कि नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. 2 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी. 7 फरवरी को नामांकन की अंतिम तिथि है.

5.कैमूर पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, मुंडेश्वरी धाम में हो रहे यज्ञ में हुए शामिल

दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी आज शुक्रवार की दोपहर कैमूर जिले के मुंडेश्वरी धाम पहुंचे. यहां पर चल रहे यज्ञ में शामिल होने के लिए आए थे. उनके लिए सुरक्षा का चाक-चौबंद व्यवस्था था. दर्शकों के लिए मां मुंडेश्वरी से जुड़े गाना भी गाया. साथ ही उन्होंने कहा कि जितने भी शक्तिपीठ हैं वहां पर रोपवे की कोई आवश्यकता नहीं महसूस होती है. अगर पर्यटन स्थल है तो रोपवे का निर्माण ठीक है अगर शक्ति पीठ है तो रोपवे की क्या है आवश्यकता.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments