HomeBiharकिशनगंज, मधुबनी समेत 8 जिलों में आज बारिश की संभावना, 72 घंटों...

किशनगंज, मधुबनी समेत 8 जिलों में आज बारिश की संभावना, 72 घंटों के लिए IMD का अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. राज्य के सभी जिलों में अब वर्षा होने लगी है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज राज्य के लगभग जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भारी वर्षा और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. हालांकि आज आठ जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण एवं किशनगंज में बहुत ज्यादा भारी बारिश की संभावना है. शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल और अररिया में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा उत्तर एवं दक्षिण बिहार के सभी जिलों में भी मध्यम स्तर से लेकर अधिक वर्षा की संभावना बनी हुई है. सुबह से धूप नहीं निकलने के साथ बद्री नुमा मौसम की संभावना है. सभी जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की चेतावनी दी गई है.

मौसम विश्लेषण के अनुसार समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर पूर्व उत्तर प्रदेश एवं आसपास के बिहार के क्षेत्र में एक चक्रवातीय परिसंचरण मौजूद है जो कि उत्तर ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के पास बने चक्रवाती परिसंचरण से मिलकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से अगले 72 घंटों के लिए राज्य के सभी जिलों में मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ वर्षा की संभावना बनी हुई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments