HomeBiharविधानसभा में बीजेपी का जबरदस्त हंगामा, स्पीकर बोले-आपलोगों को 'हो-हो' करने की...

विधानसभा में बीजेपी का जबरदस्त हंगामा, स्पीकर बोले-आपलोगों को ‘हो-हो’ करने की ट्रेनिंग मिली है क्या..

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन आज हिंसा पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी के विधायक सरकार से जवाब मांगने लगे. हंगामा इतना बढ़ा की स्पीकर ने मार्शल बुलाकर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को बाहर निकालने का आदेश दे दिया. वहीं भाजपा विधायक नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में हंगामा करने लगे. स्पीकर ने मार्शल से कहा कि पोस्टर दिखा रहे विधायकों के हाथ से पोस्टर ले लें.

इस बीच स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को बोलने का मौका दिया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनहित के सभी मुद्दों पर सरकार हर समय जवाब देने को तैयार है, लेकिन विपक्ष का हंगामा करने वाला ये रवैया ठीक नहीं है. बीजेपी सदस्यों के भारी हंगामे के बीच ससंदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि यह कौन सी व्यवस्था है जिसमें विपक्ष के लोग बोलेंगे और दूसरे नहीं बोलेंगे, क्या विपक्ष सरकार की बात सुनना पसंद नहीं करता है. इसी दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी सदस्यों को कहा कि आपलोगों को हो-हो करने की ट्रेनिंग मिली हुई है क्या?

दरअसल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी विधायक सरकार से जवाब मांगने लगे. और हंगामा करने लगे. जब स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी विधायकों को बोलने से रोका तो बीजेपी के सदस्य हंगामा करते हुए वेल में पहुंच गए. इस दौरान बीजेपी के सदस्य नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में हंगामा करने लगे. तब विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों से कहा कि विधायक के हाथ से पोस्टर ले लें. बिहार शरीफ और सासाराम में भड़की हिंसा पर सदन में सवाल उठाने पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया.

बता दें कि सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर विपक्षी दल बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. बीजेपी का कहना है कि सरकार की नाकामी के कारण बिहार में हिंसा की घटनाएं हुई हैं जबकि सत्ताधारी दल के विधायकों का आरोप है कि बीजेपी ने सोची समझी साजिश के तहत रामनवमी के मौके पर हिंसा फैलाने का काम किया है. इसी को लेकर विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन आज हिंसा पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments