HomeBiharबीजेपी का भड़का गुस्सा, सदन चलाने का क्या औचित्य जब सरकार जवाब...

बीजेपी का भड़का गुस्सा, सदन चलाने का क्या औचित्य जब सरकार जवाब ही नहीं देती है, नेता प्रतिपक्ष ने स्पीकर से पूछा सवाल

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में बढ़े हुए बिजली बिल को लेकर बीजेपी विधानसभा के अंदर और बाहर जमकर हंगामा कर रहा है. वहीं राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने को लेकर सत्ता पक्ष का प्रदर्शन भी जारी है. मंगलवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कई मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि ऐसे सदन चलाने से क्या फायदा जब सरकार गंभीर मुद्दों पर जवाब ही नहीं देती है.

सदन में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने स्पीकर ने कहा कि बजट सत्र में महज 4 दिन बचे हैं, ऐसे में सरकार मंत्री इसराईल मंसूरी, कृषि रोड मैप में भ्रष्टाचार पर कब जवाब देगी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मंत्री इसराईल मंसूरी पर हत्या के आरोप लगे थे. मुख्यमंत्री ने सदन में आश्वासन दिया था कि इसकी जांच कराई जायेगी. इसके बाद सरकार के स्तर से क्या कार्रवाई की गई इस बारे में मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने शिक्षक बहाली, कृषि रोड मैप समेत कई अन्य मुद्दों पर स्पीकर के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया और जवाब मांगा. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मंत्री इसराईल मंसूरी पर सरकार क्यों नहीं कार्रवाई कर रही. इसके बाद राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि जिस तरह से लाल कपड़ा देखकर सांढ भड़क जाता है वैसे ही इसराईल मंसूरी के नाम पर भाजपा वाले भड़क रहे.

बता दें कि बिहार विधानमंडल बजट सत्र का आज 19वां बैठक है. इस बार विधानसभा का सत्र शुरूआती दिनों से ही काफी हंगामेदार रहा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है आज भी सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह काफी हंगामा देखने को मिल सकता है. कांग्रेस समेत पूरा महागठबंधन एक बार फिर से राहुल गांधी निलंबन मामले को लेकर सवाल करेगी तो वहीं विपक्षी दल शिक्षा और बिजली दरों ने बढ़ोतरी को लेकर सवाल करेगी. ऐसे में आज भी सदन हंगामेदार होने के आसार हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments