HomeBiharबीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया, बजट पर तेजस्वी यादव...

बीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया, बजट पर तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना 5वां और देश का 75वां बजट पेश कर रही हैं. कृषि, शिक्षा, गरीबों के लिए अहम ऐलान किए गए. हालांकि बजट पेश होने से पहले ही बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया कि इस बार के बजट से भी बिहार सरकार को कोई खास उम्मीद नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने पहले भी बिहार के लिए कई घोषणाएं की है, लेकिन इनमें से ज्यादातर पर कोई काम नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को इस आम बजट से कोई भी उम्मीद नहीं है. भाजपा के लोगों ने शुरू से ही बिहारियों को ठगने का काम किया है. उन्होंने राज्य और देश वासियों से कई वादे किए, लेकिन किसी को भी पूरा नहीं किया. इसलिए अब किसी को भी बजट से कोई उम्मीद नहीं रहा है. केंद्रीय बजट पर चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपीए सरकार में केंद्रीय बजट में सबकुछ विस्तार से बताया जाता था. पैसा कहां से आया, कहां खर्च किया गया, इसकी जानकारी होती थी. लेकिन अब इसे बहुत छोटा कर दिया गया. रेलवे बजट को तो खत्म ही कर दिया गया. कई लोग रेलवे बजट देखते थे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे पहले केंद्र सरकार राज्यों को विशेष रूप से सहायता करती थी. अब वह सहायता साल दर साल कम होती जा रही है. बिहार सरकार की सभी योजनाओं में केंद्र सरकार के पैसे को खर्च कर रही है, मगर राज्य के ऊपर केंद्र के द्वारा अधिक भार बढ़ाया गया है. प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ 8 सालों में कई तरह के वादे किए हैं मगर कितना वह पूरा हुआ है, यह जनता भी जानती है. तेजस्वी ने कहा कि वतर्मान में महंगाई, बेरोजगारी बेतहासा बढ़ गई है. इसलिए अब देखना है कि, उसे रोकने में सरकार कैसे आम लोगों की मदद करेगी.

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना 5वां और देश का 75वां बजट पेश कर रही हैं. उन्होंने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि मुफ्त खाद्यान योजना को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. अब लोगों को जनवरी 2024 तक मुफ्त खाद्यान योजना के तहत प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मिलता रहेगा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 740 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों के लिए अगले 3 वर्षों में 38,000 शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments