HomeBiharबीजेपी शीशे में रहकर पत्थर फेंक रही है, तेजस्वी और नीतीश के...

बीजेपी शीशे में रहकर पत्थर फेंक रही है, तेजस्वी और नीतीश के बचाव में उतरे पप्पू यादव, खड़े किए कई सवाल

लाइव सिटीज पटना: भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगुवानी घाट के बीच गंगा पर बन रहे निर्माणाधीन पुल के गिरने पर बिहार सरकार बीजेपी के निशाने पर है. बीजेपी इस पुल के टूटने को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर नीतीश सरकार पर हमला बोल रही है तो वहीं वर्तमान पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव बीजेपी के आरोपों को बेवजह बता पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठा जांच की बात कह रहे हैं. इस बीच जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सुल्तानगंज में गंगा पुल टूटने के मामले में सिंगला कंपनी और बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सिंगला कंपनी को जब 8 स्टेट ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया था, तब 600 करोड़ से लेकर 2700 करोड़ तक का टेंडर बिहार में क्यों दिया गया? यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मुद्दा है.

पप्पू यादव ने बुधवार को पटना में मीडिया से बात करते हुए हुए कहा कि 8 स्टेट में सिंगला ब्लैक लिस्टेड थी. इसमें किस-किस आईएएस और मंत्री की मिलीभगत है? एक विधायक छह साल के बाद एक सवाल खड़ा करता है और एक आईएएस पर सवाल उठाता है. 14 माह में दो बार पुल टूट गया. बीजेपी शीशे में रहकर पत्थर फेंक रही है. इसमें तीन आईएएस के नाम शामिल हैं. नरेन्द्र मोदी से जानना चाहूंगा कि जब सिंगला कंपनी को बिहार में काम दिया तो वह कंपनी चोर हो गई. लेकिन गुजरात में सिग्नेचर पुल का काम दे दिया. साथ ही भारत सरकार ने विक्रमशिला में कैसे टेंडर दिया? भारत सरकार ने एनएचआई के जरिए कैसे अवॉर्ड दिया?

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग क्यों हो रही है? इस्तीफा होगा तो एनएचआई का होना चाहिए. 17 साल से पीडब्ल्यू में मंत्री कौन थे? एक साल के अंदर इन्क्वायरी क्यों नहीं हुआ? पहली बार जब पुल टूटा तो फिर काम क्यों दे दिया गया? कौन आईएएस इस कंपनी को बचा रहा है? नई सरकार इसमें कहां से आ गई? पुल का कोई भी पाया उठाएंगे तो पाएंगे मौत का सौदागर है सिंगला कंपनी. बीजेपी का कोई नेता अब तक स्पॉट पर क्यों नहीं गया? नीतीश का नाम बीजेपी ले रही है लेकिन सिंगला कंपनी की नहीं.

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि 17 साल मंत्रालय में बीजेपी रही है. पहली बार जब पुल टूटा था बीजेपी थी. 9 हजार करोड़ का काम सिंगला कंपनी को एनडीए सरकार में मिला. तेजस्वी यादव से आग्रह करूंगा कि निष्पक्ष जांच के लिए एक टीम बनाएं और उसमें एक जज को भी इन्वॉल्व करें. उन्होंने कहा कि आज न कल हमारी हिस्सेदारी किसी न किसी सरकार में होगी. मैं सभी पुलों की जांच करवाऊंगा. सिंघला के साथ भागीदारी है कि नहीं? बीजेपी को हिम्मत है तो सीबीआई जांच करवाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments