HomeBiharबिहार के नए मंत्री रत्नेश सदा की खूब चर्चा, नीतीश का पैर...

बिहार के नए मंत्री रत्नेश सदा की खूब चर्चा, नीतीश का पैर छूकर आशीर्वाद, तेजस्वी-तेज प्रताप ने लगाया गले

लाइव सिटीज पटना: जेडीयू विधायक रत्नेश सदा बिहार सरकार में मंत्री बन गए हैं. शुक्रवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन में विधायक रत्नेश सदा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने मुसहर समाज से आने वाले रत्नेश सदा को मौका दिया है. वह पहली बार मंत्री बने हैं. मंत्री पद की शपथ लेते ही रत्नेश सदा ने नीतीश कुमार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. वहीं तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने गले मिलकर रत्नेश सदा को शुभकामनाएं दी.

दरअसल मंत्री पद की शपथ लेते ही मंच से उतरकर रत्नेश सदा ने सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. वहीं बिहार सरकार में नए मंत्री बने रत्नेश सदा ने राजभवन में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की. तेजस्वी ने गले मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दी. रत्नेश सदा मंत्री पद की शपथ के बाद काफी खुश दिख रहे थे. एक-एक कर सभी मंत्रियों से मिल रहे थे. इस दौरान मंत्री तेज प्रताप यादव ने रत्नेश सदा को गले लगा लिया.

जेडीयू विधायक रत्नेश सदा के लिए ये बड़ा मौका था तो सपरिवार राजभवन पहुंचे थे. नीतीश कैबिनेट में शामिल सभी मंत्री भी मौजूद थे. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद रत्नेश सदा ने नीतीश कुमार से अपनी पत्नी का परिचय कराया. नीतीश कुमार ने भी दिल खोलकर बात की. रत्नेश सदा से नीतीश कुमार के बारे में सवाल पूछे जाने पर वह भावुक हो जाते हैं. शपथ से पहले जब उनसे पूछा गया तो बोले कि हमारे कबीर (आराध्य देव) हैं नीतीश. फिर उनकी आंखें भर गई और गला रूंध गया. राजभवन में नीतीश कुमार ने रत्नेश सदा को गले लगा लिया.

वहीं रत्नेश सदा की मां से जब यह पूछा गया कि क्या बेटा मंत्री बनेगा इसकी उम्मीद थी, इस पर उन्होंने कहा नीतीश कुमार से उम्मीद थी. उन्होंने इस बात का भी भरोसा दिलाया कि उनका बेटा रत्नेश सदा लोगों के लिए बहुत काम करेगा. बता दें कि रत्नेश सदा की मां भी मजदूरी करती थी. आज शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं था.

बता दें कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद शुक्रवार को नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है. जेडीयू विधायक रत्नेश सदा मंत्री बने हैं. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद जेडीयू ने रत्नेश सदा का नाम फाइनल किया था. रत्नेश सदा को जीतन राम मांझी के बेटे डॉ. संतोष सुमन का ही एससी-एसटी कल्याण विभाग दिया गया है. कैबिनेट सचिवालय ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments