HomeBiharBihar Top 5 News: तेजस्वी का PM मोदी पर हमला, नीतीश बनें...

Bihar Top 5 News: तेजस्वी का PM मोदी पर हमला, नीतीश बनें पीएम, चौधरी बने BJP के सम्राट, राबड़ी का तंज, बिजली महंगी

लाइव सिटीज पटना: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, जीत गए 2024 तो सब खत्म कर देंगे. तेजस्वी के बयान पर बोले मंत्री जमा खान, हमलोग चाहते हैं नीतीश पीएम बनें. सम्राट चौधरी को बिहार BJP की कमान, बोले- लालू-नीतीश के धोखे को लेकर जनता के बीच जाऊंगा. राबड़ी देवी ने बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को दी शुभकामनाएं, कसा तंज और बिहार में महंगी हो गई बिजली, 24.10% की बढ़ोतरी, 100 यूनिट पर डेढ़ सौ रुपए ज्यादा देने होंगे. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

1.तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, जीत गए 2024 तो सब खत्म कर देंगे

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर जमकर बोला है. उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी 2024 में जीत गए तो वो सब खत्म कर देंगे, कुछ नहीं बचेगा. इतना ही तेजस्वी ने यहां तक कह दिया कि नोट से गांधी जी की फोटो भी हटा देंगे. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के समर्थन में कहा कि बीजेपी ने उन्हें घिनौने षड़यंत्र में फंसाया है. वहीं बिहार विधान परिषद के 5 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर आज महागठबंधन के सातों घटक दल के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई. तेजस्वी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सातों घटक दल के विधान मंडल के सदस्य भी शामिल हुए. बैठक में मुख्यमंत्री मौजूद नहीं थे. 5 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने एकजुटता के साथ रणनीति तैयार की.

2.तेजस्वी के बयान पर बोले मंत्री जमा खान, हमलोग चाहते हैं नीतीश पीएम बनें

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नीतीश कुमार पर दिए बयान पर सियासत तेज है. वहीं अब जदयू के मंत्री ही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है और वो लोग चाहते हैं की नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने और देश की कमान संभाले. बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि तेजस्वी यादव ने साफ कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का लालच नहीं है और ना ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का लालच है. हालांकि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण है और हम लोग तो चाहते हैं कि वो देश की कमान संभालें.

3.सम्राट चौधरी को बिहार BJP की कमान, बोले- लालू-नीतीश के धोखे को लेकर जनता के बीच जाऊंगा

बिहार बीजेपी में बड़ा फेर बदल किया गया है. जेपी नड्डा ने संजय जायसवाल की जगह अब सम्राट चौधरी को बिहार का बीजेपी अध्यक्ष घोषित किया है. बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने बड़ा फैसला लेते हुए सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी की कमान सौंप दी है. फिलहाल सम्राट चौधरी बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. आने वाले लोकसभा चुनाव में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए सम्राट चौधरी पर भरोसा जताया गया है. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में बीजेपी कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़े। और प्रदेश में हमारी सरकार बने, इसकी रणनीति पर काम करेंगे..

4.राबड़ी देवी ने बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को दी शुभकामनाएं, कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का अध्यक्ष बनाए जाने पर तंज कसा हैं. राबड़ी देवी ने कहा कि ‘सम्राट चौधरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं उनको मेरी शुभकामना हैं.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार चुनाव में उनका कितना असर होगा ये राज्य की जनता तय करेगी.. उन्होंने कहा कि बीजेपी को बनिया लोग से मन भर गया है अब महतो लोग से मन भरना है.

5.बिहार में महंगी हो गई बिजली, 24.10% की बढ़ोतरी, 100 यूनिट पर डेढ़ सौ रुपए ज्यादा देने होंगे

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है. बिजली की दरों में 24.10% की बढ़ोतरी कर दी गई है. इसके बाद बिजली 2 रुपए तक प्रति यूनिट महंगी हो जाएगी. अब 100 यूनिट तक बिजली यूज करने वाले कस्टमर को डेढ़ सौ से दो सौ रुपए ज्यादा चुकाने होंगे. फिक्स्ड चार्ज भी दोगुना कर दिया गया है. 100 यूनिट से ज्यादा बिजली का उपयोग करने वाले को 1.67 रुपए प्रति यूनिट ज्यादा देने होंगे. हालांकि नई दरें सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी के आधार पर तय की जाएंगी.अभी सरकार प्रति यूनिट 1.83 रुपए सब्सिडी देती है.इसपर मांझी ने केंद्र पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा केंद्र सरकार सहयोग नहीं कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments