HomeBiharBihar Top 5 News: नीतीश-तेजस्वी जाएंगे कर्नाटक, CM की फटकार, बागेश्वर बाबा...

Bihar Top 5 News: नीतीश-तेजस्वी जाएंगे कर्नाटक, CM की फटकार, बागेश्वर बाबा पर जुर्माना, सम्राट चौधरी का चैलेंज, आनंद मोहन को राहत

लाइव सिटीज पटना: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कल जाएंगे कर्नाटक, सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल. जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले सीएम नीतीश, सबकी सहमती से हुआ था फैसला, तब बीजेपी कहां थी. राबड़ी देवी से ED की पूछताछ पर तेजस्वी बोले-चार्जशीट में जोड़ा जा सकता है मेरा नाम.. सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को किया चैलेंज, बोले- औकात है तो खून जांच के लिए हों तैयार बिहार के बाहुबली आनंद मोहन को ‘सुप्रीम’ राहत, रिहाई केस में 8 अगस्त को होगी सुनवाई और बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर लगा जुर्माना तो नीतीश के मंत्री श्रवण कुमार बोले- बिहार में कानून का राज. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़…

आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़…

1.नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कल जाएंगे कर्नाटक, सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का फैसला लिया है…..शनिवार को वो सीएम पद की शपथ लेंगे…..जिसका न्योता बिहार के सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव को आया है…..जिसको लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि उनको कर्नाटक जाना है….. वहां प्रचंड बहुमत से सरकार बनी है…..कर्नाटक में पूरे देश का विपक्ष एकजुट हो रहा है…. हमलोग जो मुहिम चला रहे हैं वो दिख ही रहा है….. अब आगे आपको बताएंगे क्या-क्या करना है, कुछ दिन और रुकिए…… सीएम नीतीश ने कर्नाटक के सीएम बनने जा रहे सिद्दारमैया को लेकर कहा कि उनसे उनका पहले से ही संबंध रहा है….. तो वहां तो जाना ही होगा….वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें भी न्योता आया है….. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता आया है और ललन सिंह भी आमंत्रित हैं…. हम सभी साथ में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जाएंगे….

2.जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले सीएम नीतीश, सबकी सहमती से हुआ था फैसला, तब बीजेपी कहां थी

बिहार में जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने तत्काल टिप्पणी करने से मना किया है….. दरभंगा में रिंग बांध का लोकार्पण करने के बाद मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर वे तत्काल टिपप्णी नहीं करना चाहते हैं….सीएम ने कहा कि यह मामला कोर्ट का है….इसको हमलोगों ने सभी दलों से राय लेकर शुरू किया था….. इस पर क्या कहें….. अब बीजेपी बोल रही है कानून बनना चाहिए…. पहले क्यों नहीं बोले….. सीएम धीमी गति से किए जा रहे कार्यों को देखकर गुस्सा हो गए और मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जब मैं 4 डिग्री से लेकर 44 डिग्री तापमान में काम कर सकता हूं तो आपलोग क्यों कोताही बरतते हैं……. मैं कोई भी बहाना नहीं सुनूंगा, मुझे काम में कोताही पसंद नहीं है…. आपलोग हर काम समय पर पूरा कीजिए……

3.राबड़ी देवी से ED की पूछताछ पर तेजस्वी बोले- चार्जशीट में जोड़ा जा सकता है मेरा नाम

दिल्ली में गुरुवार को ईडी दफ्तर में राबड़ी देवी से लगभग 4 घंटे की पूछताछ पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला किया है….. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव खत्म हो चुका है…. भाजपा के लोग 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा बिहार से डरे हुए हैं और इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं……तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव तक ऐसे कार्रवाई से आश्चर्यचकित होने की जरूरत नहीं है. यह सब होता रहेगा, अभी चार्जशीट में उनका नाम नहीं है…. लेकिन संभव है सप्लीमेंट्री में उनका नाम भी जोड़ दिया जाए…… तेजस्वी ने कहा कि मेरे यहां कितनी बार रेड पड़ी है…… इसका अंदाजा तो जांच एजेंसियों को भी नहीं है….

4.सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को किया चैलेंज, बोले- औकात है तो खून जांच के लिए हों तैयार

शुक्रवार को पूर्वी चंपारण में सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा चैलेंज दे दिया है…बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि आज हम पीपरा की धरती से ऐलान करते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता तैयार हैं……. नीतीश कुमार जी आपको दम और औकात है तो आप तय कीजिए……. भाजपा का हर कार्यकर्ता और नेता खून देकर अपना खून जांच कराना चाहते हैं…….. क्या जेडीयू वाले लोग तैयार हैं? अपना खून जांच कराएंगे कि वह शराबी हैं कि नहीं हैं? बता दें कि मुंगेर में ललन सिंह द्वारा कार्यकर्ताओं को दिए मटन पार्टी के बाद सम्राट चौधरी ने शराब परोसने का आरोप लगाया था…..जिसके बाद जेडीयू ने उनपर केस दर्ज कराया है…..

  1. बिहार के बाहुबली आनंद मोहन को ‘सुप्रीम’ राहत, रिहाई केस में 8 अगस्त को होगी सुनवाई बिहार के बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई…… इस दौरान कोर्ट ने कहा कि अब वो किसी को कोई समय नहीं देंगे…… बता दें कि गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में उनकी रिहाई को लेकर चुनौती दी गई है……. जिसमें मांग की गई है कि बिहार सरकार द्वारा जारी किए गए जेल मैनुअल के नोटिफिकेशन को रद्द किया जाए…… इस मामले में दायर याचिका के खिलाफ 8 मई को भी सुनवाई हुई थी……… आज की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 8 अगस्त की अगली तारीख दी है…..

6.बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर लगा जुर्माना तो नीतीश के मंत्री श्रवण कुमार बोले- बिहार में कानून का राज

बिहार दौरे पर आए बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर पटना पुलिस ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर फाइन मारा है…..जिसको लेकर जेडीयू के मंत्री श्रवण कुमार ने शुक्रवार को तंज कसते हुए हमला किया और कहा है कि बिहार में कानून के हिसाब से सब काम हो रहा है……. निश्चित तौर पर चाहे नेता हो, चाहे बाबा हों, जनता या फिर अधिकारी, सबको नियम का पालन करना चाहिए….. बता दें कि 13 मई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पटना आए थे……. नौबतपुर के तरेत पाली में 13 से 17 मई तक हनुमंत कथा का आयोजन हुआ था…… 13 मई को एयरपोर्ट से होटल जाते वक्त बागेश्वर बाबा और मनोज तिवारी दोनों ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था….

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments