HomeBiharBihar Top 5 News: BJP ने लिखी कलंक गाथा, कल ईद, मोदी...

Bihar Top 5 News: BJP ने लिखी कलंक गाथा, कल ईद, मोदी सरकार पर गंभीर आरोप, लालू पर बरसे PK

लाइव सिटीज पटना: बीजेपी के हमले पर जेडीयू का पलटवार, कहा-अतीक अहमद का समर्थन लेकर कलंक गाथा लिख चुकी है बीजेपी.पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर भाई वीरेंद्र ने उठाया सवाल, कहा-मोदी सरकार की साज़िश का नतीजा तो नहीं!.पटना में दिखा चांद, कल धूमधाम से मनाई जाएगी ईद. प्रशांत किशोर बोले- लालू जी जाति की नहीं परिवार की राजनीति कर रहे, उन्हें यादवों से कोई मतलब नहीं, बस अपने बेटे को सीएम बनाने से मतलब है और कटिहार में छापेमापी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला, SI समेत 2 जख्मी. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़…..

1.बीजेपी के हमले पर जेडीयू का पलटवार, कहा-अतीक अहमद का समर्थन लेकर कलंक गाथा लिख चुकी है बीजेपी

पटना में अतीक अहमद अमर रहे का नारा लगने के बाद जहां बीजेपी लगातार नीतीश-तेजस्वी सरकार पर हमलावर है. वहीं जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अतीक अहमद जैसा दुर्दांत अपराधी राजनीतिक कलंक था….ऐसे व्यक्ति का नारेबाजी करना जो अपने धर्म और बिरादरी और जाति का ऐसे लोग दुश्मन होते हैं. जो उनकी संपत्ति हड़पते हैं जो उनके जानमाल पर हमला करते हैं. बीजेपी ऐसे सवाल का राजनीतिकरण कर रही है. तो बीजेपी बताए कि है यूपीए की सरकार के समय जब पार्लियामेंट में न्यूक्लियर डील आया था. अतीक अहमद ने बीजेपी के साथ यूपीए सरकार के खिलाफ वोट किया था. बीजेपी आज अतीक अहमद जैसे लोगों का धार्मिक ध्रुवीकरण करने के लिए इस्तेमाल कर रही हैं. नीरज कुमार ने यह भी कहा की बीजेपी अतीक अहमद का समर्थन लेकर राजनीति के इतिहास में कलंक गाथा लिख चुकी है.

2.पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर भाई वीरेंद्र ने उठाया सवाल, कहा-मोदी सरकार की साज़िश का नतीजा तो नहीं!

जम्मू कश्मीर के पूंछ में गुरुवार को सेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं. वहीं एक जवान गंभीर रूप घायल हैं. विपक्ष लगातार इस हमले का जिम्मेदार केंद्र सरकार को ठहरा रहा है. इसी क्रम में राजद के मुख्य प्रवक्ता और मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. केंद्र सरकार को घेरते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह मामला पुलवामा से मिलता जुलता है. कहीं ना कहीं केंद्र सरकार के साजिश का नतीजा है. आशंका है कि केंद्र सरकार ने अपने फायदे के लिए इस घटना की साजिश रची है. केंद्र सरकार को इस हमले का जवाब दें कि आखिर सैनिकों पर हमला क्यों हो रहा है?

3.पटना में दिखा चांद, कल धूमधाम से मनाई जाएगी ईद

देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को ईद का चांद नजर आया है. ऐसे में कल यानी शनिवार को पूरे देश में ईद मनाई जाएगी. माहे रमजान का आज 29वां रोजा है. यह मुकद्दस महिना अब लगभग खत्म हो गया है क्योंकि शुक्रवार शाम पटना समेत कई शहरों में रोजेदारों ने ईद-उल-फितर के चांद का दीदार किया है. चांद का दीदार होते ही ईद की तारीख का ऐलान कर दिया गया. लोग बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे थे. शनिवार को ईद-उल-फितर का पहला दिन होगा. यानि कल ईद की नमाज अदा की जाएगी. भारत में शुक्रवार की शाम मुस्लिम समुदाय के लोग बेसब्री से ईद के चांद का इंतजार कर रहे थे, आखिरकार देर शाम को दीदार-ए-चांद हुआ. अरब देशों में गुरुवार को ईद का चांद देखा गया था, जिसके बाद शुक्रवार को भारत में आखिरी जुमे को अलविदा नमाज पढ़ी गई.

4.प्रशांत किशोर बोले- लालू जी जाति की नहीं परिवार की राजनीति कर रहे, उन्हें यादवों से कोई मतलब नहीं, बस अपने बेटे को सीएम बनाने से मतलब है

जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोगों को लगता है कि नेता जाति की राजनीति करते हैं. लेकिन मैं आपको कह रहा हूँ कि नेता कभी जाति की राजनीति नहीं करता है. आप कहते हैं कि लालू जी जाति की राजनीति करते हैं. लेकिन अगर लालू जी जाति की राजनीति कर रहे होते तो वो कहते कि बिहार का मुखिया यादव समाज का कोई लड़का होगा.आप सब राजद को वोट दीजिए.. लेकिन लालू जी कह रहे हैं कि आप RJD को वोट दीजिए. बिहार का मुखिया मेरा लड़का होगा. ये जाति की राजनीति नहीं है, ये परिवार की, बेटे की राजनीति है. लालू जी अकेले नहीं हैं, कोई मांझी है, कोई कुशवाहा है, कोई पासवान जी जो जिस जाति का नेता है वो अपने और अपने बच्चों की चिंता कर रहा है.जाति में आप और हम उलझे हुए है.

5.कटिहार में छापेमापी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला, SI समेत 2 जख्मी

कटिहार में शुक्रवार को शराब की छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. घटना कोढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलासी ओपी संथाली टोला गांव की है. संथाली टोला में शादी समारोह चल रहा था.टीम को इसमें दारू परोसे जाने की सूचना मिली थी. समारोह के दौरान ही गांव पहुंचकर उत्पाद की टीम ने 4 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद ग्रामीणों की उत्पाद टीम से बहस हो गई. इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठियां भांज दी.जिसके बाद गुस्साए लोगों ने फिर उन पर ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. साथ ही पुलिस वाहन की गाड़ी का शीशा भी फोड़ दिया. इस घटना में एक एसआई समेत दो पुलिसकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments