HomeBiharBihar Top 5 News:अमित शाह बरसे, लालू-नीतीश का जवाब, तेजस्वी की हुंकार,...

Bihar Top 5 News:अमित शाह बरसे, लालू-नीतीश का जवाब, तेजस्वी की हुंकार, CM-PM की इच्छा नहीं

लाइव सिटीज पटना: शिक्षक अभ्यर्थी चिंता न करें, बहुत जल्द होगी बहाली’-सैलरी भी बढ़ेगी, पूर्णिया रैली में नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान. लालू यादव की हुंकार, कहा- बिहार के करवट लेने से बदलती है देश की हवा. CM-PM बनने की इच्छा नहीं, बीजेपी के खिलाफ लड़ाई, तेजस्वी बोले-एक साथ लड़ेंगे बीजेपी को सबक सीखाएंगे. तेजस्वी को CM बनाने की डेट तो बताइए, लौरिया में नीतीश कुमार पर बरसे अमित शाह और तेजस्वी के सामने बोले कांग्रेस के अखिलेश सिंह, 40 में 40 सीट जीतेंगे. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.शिक्षक अभ्यर्थी चिंता न करें, बहुत जल्द होगी बहाली’- सैलरी भी बढ़ेगी, पूर्णिया रैली में नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पूर्णिया की रैली में नियोजित शिक्षकों के विरोध का सामना करना पड़ा. मंच के ऊपर सीएम नीतीश भाषण दे रहे थे और नीचे शिक्षक अभ्यर्थी सातवें चरण के नियोजन की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. अभ्यर्थियों के शोर मचाए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए. मंच से ही नीतीश कहने लगे कि”क्या-क्या बोल रहे हो जी..?आप शिक्षक वाला बात मत बोलो…अरे सुनो .. आपको मालूम है कि कितने शिक्षकों की बहाली हो चुकी है? कितने की बहाली उनकी सरकार करने वाली है?” वहीं सीएम नीतीश ने महागठबंधन के मंच से ऐलान किया कि बिहार में शिक्षकों की बंपर बहाली होने वाली है. नीतीश ने ये भी आश्वासन दिया कि बिहार में टीचर की सैलरी भी बढ़ेगी.

2.लालू की हुंकार, कहा- बिहार के करवट लेने से बदलती है देश की हवा

पूर्णिया में महागठबंधन की रैली में आरजेडी चीफ लालू यादव ने सभी दलों से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि देश को बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी. सभी एकजुट रहेंगे तो किसी में हिम्मत नहीं है कि वह देश को तोड़ सके. उन्होंने कहा कि लालू और नीतीश एक हो गए हैं. कोई भी किसी तरह के भ्रम में नहीं रहे. हमारा गठबंधन विचारधारा का है. हमने हमेशा साथ रहने का संकल्प लिया है. लालू यादव ने रैली में आई जनता को याद दिलाया कि जो वोट की ताकत 2015 में दिखाई थी उससे बड़ा रिकॉर्ड 2024 में बनाना है. बता दें 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन ने 178 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि एनडीए के खाते में 58 सीटें आई थी. जिसमें आरजेडी को 80, जेडीयू को 71 और कांग्रेस को 27 सीटें मिली थी. जबकि बीजेपी के खाते में 53 सीटें आई थी. वैसी ही जीत की अपील लालू ने एक बार फिर बिहार की जनता से की है. बतातें चलें कि पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की ओर से शनिवार को एक रैली आयोजित की गई. इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी उपस्थित रहे. इस रैली में लालू प्रसाद दिल्ली से वर्चुअल रूप से जुड़े और लोगों को संबोधित किया.

3.CM-PM बनने की इच्छा नहीं, बीजेपी के खिलाफ लड़ाई, तेजस्वी बोले-एक साथ लड़ेंगे बीजेपी को सबक सीखाएंगे

पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की ओर से आयोजित रैली में तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही समय पर बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंधन बना लिया. हम लोग एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे तो हमारी जीत पक्की है. उन्होंने कहा कि जब-जब बिहार लड़ता है तब-तब दिल्ली हारता है. नीतीश जी की पार्टी के साथ इन्होंने क्या-क्या नहीं किया. महाराष्ट्र वाला खेल करना चाहते थे, CBI का डर दिखा रहे थे. बिहार की धरती ने बीजेपी को संदेश दे दिया है. जब बिहार कर सकता है तो देश क्यों नहीं कर सकता है. तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनने की किसी की इच्छा नहीं है. हमें बस मिलकर इन लोगों को देश से बाहर करना है. अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है. 2024 में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देना है. 24 की लड़ाई संघियों, RSS और भाजपा से लड़ाई है.

4.तेजस्वी को CM बनाने की डेट तो बताइए, लौरिया में नीतीश पर बरसे अमित शाह

पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर के लौरिया में गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए नीतीश-तेजस्वी की सरकार पर जमकर निशाना साधा है. अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि नीतीश कुमार को हर तीन साल में प्रधानमंत्री बनने का सपना आता है. उन्होंने कहा कि अब बीजेपी के दरवाजे नीतीश कुमार के लिए हमेशा-हमेशा के लिए बंद है. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा कि ‘नीतीश जी, तेजस्वी को सीएम बनाने का डेट तो बताइये.

5.तेजस्वी के सामने बोले कांग्रेस के अखिलेश सिंह, 40 में 40 सीट जीतेंगे

पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की ओर से आयोजित रैली में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि बिहार में बीजेपी को अगर पटखनी देनी है तो लोकसभा चुनाव के दौरान 40 सीटों का सही से बंटवारा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कभी सांप्रदायिक शक्तियों से समझौता नहीं किया है. देशभर में विपक्षी नेताओं को ईडी सीबीआई का भय दिखाया जाता है. लगातार छापे मारे जा रहे हैं.वहीं उपेन्द्र कुशवाहा पर भी वार करते हुए कहा कि कुछ लोग ऐसे ही आते जाते हैं. उनकी कोई जमीन नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments