HomeBiharबिहार NDA की बैठक खत्म, CM नीतीश की अगुवाई में चुनाव की...

बिहार NDA की बैठक खत्म, CM नीतीश की अगुवाई में चुनाव की रणनीति पर हुआ मंथन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार उपचुनाव के बीच सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में आज एनडीए नेताओं की बड़ी बैठक हुई. मुख्यमंत्री आवास में 11 बजे बैठक शुरू हुई और दोपहर 2 बजे समाप्त हुई. इस बैठक में एनडीए के सभी सांसद, विधायक, 20 सूत्री के अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित एनडीए घटक दलों के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. बिहार उपचुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बैठक को लेकर जानकारी दी है कि एनडीए के नेता बिहार में एकजुटता दिखाएंगे. जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने रविवार को ही इस बैठक की जानकारी देते यह कहा था कि 2025 विधानसभा चुनाव के लिए एक अभियान की शुरुआत होगी. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार के कामकाज को प्रभावी ढंग से जनता के बीच ले जाने और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

मुख्यमंत्री ने एनडीए नेताओं की बैठक उस समय बुलाई गयी है, जब बिहार में विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव हो रहा है और इसे 2025 विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है. बिहार में प्रशांत किशोर ने भी पार्टी बना ली है और आने वाले दिनों में 31 अक्टूबर को आरसीपी सिंह भी पार्टी बनाने वाले हैं तो नई चुनौतियों से निपटने की भी रणनीति तैयार होगी.

इसके साथ ही एनडीए नेताओं की तरफ से कई तरह के बयान भी आते हैं, उससे एनडीए के घटक दल के नेता असहज हो जाते हैं. शराबबंदी और स्मार्ट मीटर सहित कई ऐसे मुद्दे हैं, जिस पर विपक्ष सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहा है तो सभी मुद्दों से निपटने के लिए बैठक में चर्चा हो सकती है. 2025 विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ना है. लिहाजा इस बैठक में 2025 के लिए रणनीति बनाई जा सकती है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments