HomeBiharबिहार: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के मित्र और उनकी पत्नी की हत्या,...

बिहार: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के मित्र और उनकी पत्नी की हत्या, आरा में डबल मर्डर से सनसनी

लाइव सिटीज पटना: बिहार के आरा में डबल मर्डर की घटना सामने आई है. सोमवार की रात एक रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति का शव मिलने से हड़कंप मच गया. सोमवार की देर रात उनके ही घर से उनका शव बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि आरा के कतीरा मोहल्ला में कुछ अज्ञात बदमाशों ने रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की बेरहमी से हत्या कर दी है. रिटायर्ड प्रोफेसर भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी थे और राजनाथ सिंह के साथ दोस्ती के संबंध भी रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर के एसपी प्रमोद कुमार यादव और एएसपी हिमांशु भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं.

दरअसल आरा के कतीरा मोहल्ला में एक बुजुर्ग दंपति की हत्या की घटना से हड़कंप मच गया है. एक का शव कमरे में था तो दूसरे का बरामदे में था. हर तरफ दीवारों पर खून के छींटे भी थे. फिलहाल विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम पहुंच कर जांच में जुटी है. हत्या के कारणों के बारे में अभी तक ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है. 70 साल के मृतक रिटायर्ड प्रोफेसर महेंद्र सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के डीन रह चुके थे, जबकि उनकी 65 वर्षीय पत्नी पुष्पा सिंह महिला कॉलेज में साइकोलॉजी की रिटायर्ड प्रोफेसर रह चुकी थीं.

मोहल्ले वासियों के अनुसार प्रोफेसर का शव डायनिंग रूम, जबकि उनकी पत्नी का शव बेड रूम में मिला है. बताया जा रहा है कि खून के धब्बे भी सूख गए हैं.‌ सुबह या दोपहर में हत्या करने की आशंका जताई जा रही है.‌ प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियां हैं. कतीरा स्थित सुधा डेयरी के बगल में स्थित फ्लैट में पति-पत्नी अकेले रहते थे. बताया जाता है कि प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियां है, तीनों बाहर रहती हैं. पड़ोसियों के मुताबिक जब मृतक की बेटी ने अपने माता पिता को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. बेटी को चिंता होने लगी. फिर उन्होंने पड़ोसी को फोन लगाया और उन्हें जाकर देखने के लिए कहा. जब पड़ोसी ने दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा खुला था. पड़ोसी अंदर दाखिल हुए तो अंदर का नजारा देख हतप्रभ रह गए.

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि देर रात दंपति की हत्या की गई है. शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान हैं और पूरे फर्श पर खून बिखरा हुआ था. पटना से एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. साथ ही पुलिस सीसीटीवी को भी खंगाल रही है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही कातिल गिरफ्तार होंगे. बता दें कि डॉ महेन्द्र सिंह छात्र कल्याण संग के अध्यक्ष भी रह चुके थे. साल 1982-83 में डॉ महेन्द्र सिंह बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और साल 1990 में रोहतास जिले के काराकाट से बीजेपी से विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी भी थे. डॉ महेंद्र प्रसाद सिंह 1982-83 के आसपास भारतीय जनता युवा मोर्चा के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष थे और तब राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष थे. दोनों के बीच मित्रवत संबंध रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments