HomeBiharभुवनेश्वर में उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक से मिले बिहार के CM...

भुवनेश्वर में उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक से मिले बिहार के CM नीतीश कुमार, बन गई बात?

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी लोेकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं. इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार आज उड़ीसा पहुंचे. वहां उन्होंने उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मजबूती को लेकर बीजू जनता दल (बीजेडी) प्रमुख व सीएम नवीन पटनायक से बातचीत की.

उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश आज शाम ही बिहार लौट आएंगे. इसके बाद खगड़िया में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इससे पहले नीतीश कुमार के भुवनेश्वर पहुंचने पर नवीन पटनायक खुद घर से बाहर आकर उनका गर्मजेशी से स्वागत किया और नीतीश के साथ गए ललन सिंह और संजय झा का भी अभिवादन किया. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकजुटता पर बात हुई है.

उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई जाएंगे. उनकी योजना गुरुवार को मुंबई में एनसीपी के मुखिया शरद पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद इस माह के तीसरे सप्ताह में पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाने की भी योजना है. नीतीश कुमार शरद पवार और उद्धव ठाकरे को बिहार में होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं. यह बैठक सीएम नीतीश कुमार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर कर रहे हैं. दरअसल सीएम नीतीश जब बंगाल गए थे तो वहां ममता बनर्जी ने उनसे पटना में विपक्षी एकता को लेकर एक बैठक करने को कहा था.

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिन रात विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं. मकसद एक ही है कि कैसे बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष को तैयार किया जाए ताकि 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनावी मैदान में परास्त किया जा सके. नीतीश कुमार अब तक कई राज्यों का दौरा कर चुके हैं और कई राज्यों का करना बाकी है. इसी कड़ी में सीएम नीतीश आज ओडिशा पहुंचे, जहां उन्होंने ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments