HomeBiharपटना को डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगात, सीएम नीतीश ने मरीन...

पटना को डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगात, सीएम नीतीश ने मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का किया लोकार्पण

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना के लोगों को बिहार की डबल इंजन सरकार ने बड़ी सौगात दी है। पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का सीएम नीतीश कुमार ने लोकार्पण कर दिया है। इस मौके पर बिहार विधानसभा के स्पीकर नंदकिशोर यादव, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ साथ पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे।

दरअसल, मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर पटना के मरीन ड्राइव को विकसित किया जा रहा है। साल 2022 में सीएम नीतीश कुमार ने पहले चरण में दीघा से पीएमसीएच तक मरीन ड्राइव का लोकार्पण किया था जबकि दूसरे चरण में एक साल बाद 2023 में पीएमसीएच से गायघाट तक इसका विस्तार किया गया था और अब गायघाट से कंगन घाट तक का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

गंगा नदी के किनारे विकसित किए गए मरीन ड्राइव पथ में दीघा से गायघाट तक साढे 12 किलोमीटर सड़क पर परिचालन हो रहा है। तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक जोड़ लिया जाए तो अब दीघा से कंगन घाट के बीच करीब 17 किलोमीटर जेपी गंगा पथ बनकर तैयार हो गया है, जिसका सीएम नीतीश कुमार बुधवार को लोकार्पण किया। लोकार्पण के बाद अब सोनपुर और हाजीपुर की तरफ से आने वाले लोग काफी कम समय में दीघा की तरफ से आसानी से पटना सिटी तक जा सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments