HomeBiharनिर्मली रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, जिंदा दफन होते होते बचे...

निर्मली रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, जिंदा दफन होते होते बचे दो मजदूर, DSP ने सब बताया

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सुपौल जिले के निर्मली रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. जहां दो मजदूर जिंदा दफन होने से बाल-बाल बच गए. ये मजदूर रेलवे के निर्माण कार्य में काम कर रहे थे. अचानक धसना गिर जाने से दोनों नीचे गिर गए और उनके उपर कई क्विंटल मिट्टी और ईट गिर गए. दोनों मजदूर पूरी तरह से नाले में मिट्टी के नीचे दब गए थे. हालांकि वहां काम कर रहे अन्य मजदूरों ने बहादुरी दिखाते हुए आनन फानन में मिट्टी हटाकर बाहर निकाला. एक मजदूर की स्थिति गंभीर है. उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

करीब 8 फीट गड्ढे में गिर जाने के बाद रेस्क्यू कर दोनों को मजदूरों को बचाकर बाहर निकाला गया है. जिसके बाद उसे निर्मल ही स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया गया. जहां एक की स्थिति गंभीर होने के मद्देनजर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. जख्मी मजदूरों की पहचान लक्ष्मण राम और मोहम्मद गुलाब के रूप में की गई है. दोनों निर्मली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 के रहने वाले हैं.

दरअसल रेलवे के ठेकेदार द्वारा निर्मली रेलवे स्टेशन के समीप पुराने बिल्डिंगों को ध्वस्त कर मजदूरों से एक-एक ईट निकालने का काम करवाया जा रहा था. इसी दौरान 2 मजदूर ईट निकालने के दौरान मिट्टी के मलबे में दबते चले गए. हालांकि वहीं दूसरे मजदूरों ने शोर मचाना शुरू किया. तो स्थानीय लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे, जिसके बाद दोनों मजदूरों को बचाने के लिए कुदाल से मिट्टी अलग करना शुरू कर दिए. इस दौरान वह दोनों मजदूर हमें बचाओ हमें बचाओ कहकर चिल्ला रहे थे.

जब स्थानीय लोग नहीं निकल सके तो जेसीबी से मिट्टी काटकर हटाने का काम शुरू किया गया. नीचे उतर कर दो स्थानीय लोगों द्वारा कुदाली से मिट्टी काट काट कर अलग किया गया. फिर दोनों को रेस्क्यू कर बाहर किया गया. दोनों जख्मी हालत में थे. स्थानीय लोगों द्वारा दोनों को निर्मली स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए पहुंचाया. निर्मली स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक ने लक्ष्मण राम को बेहतर बताया है. जबकि मजदूर मोहम्मद गुलाब की स्थिति गंभीर थी. जिस जख्मी को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

इधर स्थानीय ग्रामीणों ने रेल विभाग के ठेकेदार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दो मजदूरों की मौत होते होते जान बच गई. इस मामले में निर्मली डीएसपी राजू रंजन ने बताया कि रेलवे द्वारा बिल्डिंग निर्माण का काम चल रहा है. पुरानी बिल्डिंग के मलबा को निकाला भी जा रहा है. इसी दौरान ऊपर से मिट्टी गिरने की सूचना मिली है. दोनों मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है. दोनों मजदूर को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments