HomeBiharबापू का हत्यारा देश का नहीं..BJP का सपूत, गिरिराज सिंह के गोडसे...

बापू का हत्यारा देश का नहीं..BJP का सपूत, गिरिराज सिंह के गोडसे वाले बयान पर जदयू का पलटवार

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान देते हुए महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया है. बीजेपी नेता के इस बयान पर बिहार की सियासत गर्म हो गई है. गिरिराज सिंह के इस विवादित बयान पर जेडीयू ने जोरदार हमला बोला है. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि गोडसे को देश, मां का सपूत कहना भारत के माथे पर कलंक के समान है. गोडसे देश का नहीं बल्कि बीजेपी का सपूत हो सकता है.

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि गोडसे को कोई भारत मां का सपूत कह देगा तो वह हिंदुस्तान के माथे पर कलंक है. जिसने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी, वह भारत का सपूत कैसे हो सकता है. जदयू नेता ने कहा कि जब गोडसे देश का सपूत हो सकता है तो क्या वीरप्पन, चंबल के डकैत, गुंडे और अपराधी भी भारत माता के सपूत हैं? गोडसे भाजपा का सपूत हो सकता है लेकिन जो राष्ट्रपिता की हत्या कर दे वह भारत मां का सपूत नहीं हो सकता है.

दरअसल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे गिरिराज सिंह ने दंतेवाड़ा में गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया है. ओवैसी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है कि नाथूराम गोडसे अगर गांधी का हत्यारा है तो भारत के सपूत भी हैं. वे भारत में पैदा हुए थे और वह औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं थे. जिसे बाबर का बेटा कहलाने में खुशी होती है, वह भारत माता का बेटा नहीं हो सकता.

बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने औरंगजेब को लेकर पिछले दिनों कहा था कि औरंगजेब की इतनी औलादें कहां से पैदा हो गईं?’ इसपर ओवैसी ने ‘गोडसे की औलाद’ कहकर उनपर पलटवार किया था. वहीं दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे गिरिराज सिंह ने ओवैसी पर हमला बोलते हुए गोडसे को भारत का सपूत बताया. उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को बाबर और औरंगजेब की संतान कहलाने में खुशी महसूस करते हैं, वे भारत माता के सच्चे सपूत नहीं हो सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments