HomeBihar'बनिया से मन भरा तो महतो को बनाया', राबड़ी देवी के बयान...

‘बनिया से मन भरा तो महतो को बनाया’, राबड़ी देवी के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कह दी बड़ी बात

लाइव सिटीज पटना: बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बड़ा गेम खेलते हुए सम्राट चौधरी के हाथों में बिहार की कमान दे दी है. सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही बधाई मिलने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सम्राट चौधरी को बधाई देते हुए कहा कि बीजेपी का बनिया लोगों से मन भर गया है. अब बीजेपी महतो लोगों से मन भर रही है. राबड़ी देवी के इस बयान पर बवाल मचा है. भाजपा ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा की राष्ट्रीय जनता दल कभी भी जाति पाती से ऊपर नहीं उठ सकता है.

‘बनिया से मन भर गया अब महतो से मन भरना बाकी है’. राबड़ी देवी के इस बयान पर बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल कभी भी जाति पाती से ऊपर नहीं उठ सकता है. उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी ने जिस तरह का बयान सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर दिया है वह कहीं से भी उचित नहीं है. राबड़ी देवी ने एक विशेष जाति पर अपनी टिप्पणी दी है जो कि आपत्तिजनक है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल एक विशेष जाति की पार्टी है और उन्हें उस जाति को छोड़कर कोई दूसरा जाति बिहार में दिखता नहीं है. इसीलिए अन्य जातियों का आदर सम्मान वह नहीं करते हैं. प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर जातिवादी टिप्पणी की है वह कहीं से भी उचित नहीं है. देश की जनता देख रही है कि राष्ट्रीय जनता दल जैसे पहले जातिवाद की राजनीति करके सत्ता हासिल किया था आज भी उसी राह पर चल रही है. भारतीय जनता पार्टी ऐसे नेताओं के बयान को आपत्तिजनक मानती है. और कहीं न कहीं इस तरह के बयान दुर्भाग्यपूर्ण है.

बता दें कि सम्राट चौधरी के बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर राबड़ी देवी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी का बनिया लोगों से मन भर गया है. अब बीजेपी महतो लोगों से मन भर रही है. बहुत-बहुत धन्यवाद उनको शुभकामना देते हैं. सम्राट चौधरी को शुभकामना देते हैं. अध्यक्ष बन गये. राबड़ी ने इशारों-इशारों में तंज कस दिया.

बतातें चलें कि सम्राट चौधरी कुशवाहा जाति से आते हैं. बिहार में कई जगहों पर ‘महतो’ सरनेम कुशवाहा जाति के लोग लगाते हैं. वहीं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल बनिया जाति के हैं. राबड़ी देवी ने इन्हीं दोनों नेताओं की जाति को जोड़ते हुए भाजपा पर तंज कसा था. जिसके बाद पूर्व सीएम के बयान पर सियासत तेज है. राबड़ी देवी के इसी बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments