HomeBiharअमित शाह का एक और कार्यक्रम रद्द, गृह मंत्री नहीं आयेंगे पार्टी...

अमित शाह का एक और कार्यक्रम रद्द, गृह मंत्री नहीं आयेंगे पार्टी दफ़्तर, जानें वजह

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आए हैं. अमित शाह आज नवादा में सभा को संबोधित करेंगे. नवादा से पहले वे पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय भी पहुंचने वाले थे. इसको लेकर भाजपा मुख्यालय में तैयारी की गई थी. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. बीजेपी नेता दिलीप जायसवाल ने इसकी जानकारी दी है. इससे पहले सासाराम में हुए आपसी तनाव के कारण वहां का कार्यक्रम रद्द हो गया. अब रविवार 2 अप्रैल को अमित शाह सिर्फ नवादा की सभा को संबोधित करेंगे.

दरअसल बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अमित शाह के पहुंचने को लेकर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये गए थे. बीजेपी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. प्रदेश कार्यालय में सेलेक्टेड लोगों की ही प्रवेश की अनुमति थी. 11 बजे अमित शाह को भाजपा दफ्तर जाना था. लेकिन अब उनके कार्यक्रम में संशोधन कर दिया गया है. लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. अब वे सीधे नवादा के लिए जायेंगे.

इससे पहले बीती रात अमित शाह बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया. बिहार में भाजपा और कैसे मजबूत हो इसको लेकर गृह मंत्री ने कई टिप्स भी दिए. दरअसल शनिवार की रात में होटल मौर्या में बीजेपी कोर कमिटी की बैठक हुई. पटना में अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेता इस बैठक में शामिल हुए. बताया जा रहा है कि अमित शाह पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर चर्चा हुई.

बता दें कि अमित शाह को सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती कार्यक्रम में शामिल होना था. लेकिन सासाराम में हुए आपसी तनाव के कारण वहां का कार्यक्रम रद्द हो गया. अब रविवार 2 अप्रैल को अमित शाह सिर्फ नवादा की सभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है. यह पिछले सात महीनों में बिहार का उनका चौथा दौरा होगा. अमित शाह पिछले सात महीने में चौथी बार बिहार पहुंचे हैं. इससे पहले पिछले साल, अमित शाह ने सीमांचल क्षेत्र का दौरा किया था, जहां मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है. बाद में अक्टूबर में, उन्होंने जय प्रकाश नारायण की जन्मस्थली सिताब दियारा का दौरा किया. इसके बाद इसी वर्ष इस साल फरवरी में उन्होंने उसी दिन (25 फरवरी) को वाल्मीकिनगर और पटना का दौरा किया और भूमिहार समुदाय को लुभाने के लिए पटना में किसान नेता सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित किसान समागम को संबोधित किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments