HomeBiharतेजस्वी के CM बनने की राह में एक और अड़चन, डिप्टी सीएम...

तेजस्वी के CM बनने की राह में एक और अड़चन, डिप्टी सीएम को मुख्यमंत्री बनाने पर महागठबंधन में तकरार

लाइव सिटीज पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने पर महागठबंधन में तकरार बढ़ता जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार भले ही तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर चुके हैं. लेकिन महागठबंधन में तेजस्वी को सीएम बनाने को लेकर एक राय नहीं बन पा रही है. जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने इस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने बेटे संतोष मांझी को बिहार का सीएम बनाने की मांग रखकर महागठबंधन के प्रमुख नेताओं के माथे पर बल ला दिया है.

जीतनराम मांझी ने इशारों-इशारों में तेजस्वी यादव को सीएम पद के लिए अयोग्य करार दिया और अपने बेटे संतोष सुमन को सीएम बनाने की मांग कर दी. गरीब संपर्क यात्रा पर निकले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पढ़ने-लिखने को लेकर उन पर तंज कसा. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक मांझी ने जहानाबाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बिना किसी का नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि मेरा बेटा संतोष सुमन बिहार का मुख्यमंत्री बनने के योग्य है क्योंकि वह पढ़ सकता है और दूसरों को पढ़ा भी सकता है.

जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए जिन लोगों का नाम सामने आ रहा है, संतोष सुमन उन्हें अभी पढ़ा सकते हैं. मांझी ने कहा कि संतोष पढ़ा-लिखा है. उसे मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. मुख्यमंत्री के लिए बहुतों का नाम आता है, वैसे लोगों को पढ़ा सकता है. वह नेट क्वालीफाईड है. प्रोफेसर है. उनके पास सबकुछ है. दरअसल तेजस्वी यादव ने 9वीं तक की पढ़ाई ही की है. मांझी ने इशारों में ही तेजस्वी को संतोष सुमन से कम योग्य बताया.

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बगावत कर रहे जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा भी तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध कर चुके हैं. कुशवाहा का कहना है कि तेजस्वी के सीएम बनने के बाद नीतीश कुमार की कोई वैल्यू नहीं रह जाएगी. जेडीयू पूरी तरह खत्म हो जाएगी. कुशवाहा ने यह भी कहा कि महागठबंधन के सत्ता में आने के समय आरजेडी और जेडीयू में क्या डील हुई थी, इसको सार्वजनिक किया जाना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments