HomeBiharबिहार में हुई हिंसा पर एक्शन में अमित शाह, राज्यपाल से की...

बिहार में हुई हिंसा पर एक्शन में अमित शाह, राज्यपाल से की बात, राज्य में अर्धसैनिक बलों की होगी तैनाती

लाइव सिटीज पटना: रामनवमी के बाद बिहार के अलग-अलग जिलों में बीते दो दिनों से हो रहे सांप्रदायिक तनाव और दंगों के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल से बात की. दरअसल बिहार दौरे पर पटना पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के हालात को लेकर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से बिहार के कानून व्यवस्था की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. गृह मंत्री ने बिहार के गवर्नर राजेंद्र विश्वनाथन अर्लेकर से विचार विमर्श करने के बाद राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती का फैसला किया है. राज्य के सासाराम, नालंदा, गया भागलपुर और मुजफ्फरपुर से उपद्रव और हिंसा की खबरें आ रही हैं.

साथ ही अमित शाह ने केंद्र सरकार की तरफ से बिहार में एडिशनल फोर्स भेजने का भी आदेश दिया. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि बिहार में आज शाम तक केंद्रीय अर्धसैनिक बल भेज दिए जाएंगे. दरअसल बिहार में फैली हिंसा के मद्देनजर केंद्र सरकार राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती करेगा. कुछ कंपनियां बिहार के संवेदनशील इलाकों में तैनात हो गई हैं और कुछ कंपनियां आज बिहार पहुंच जाएंगी. अर्धसैनिक बलों की तैनाती राज्य पुलिस को सहयोग करने के लिए और राज्य में शांति स्थापित करने के लिए की गई है. वहीं बिहार शरीफ में अर्धसैनिक बलों की नौ कंपनियां पहुंच चुकी है. साथ ही यहां की सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा कड़ी कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अर्धसैनिक बलों के 10 कंपनियां बिहार में तैनात की जाएगी. इनमें एसएसबी के अलावे सीआरपीएफ और आईटीबीपी को शामिल किया गया है. अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार में हैं. नवादा में आज उनकी रैली होने वाली है. उपद्रव और संप्रदायिक तनाव की वजह से सासाराम में अमित शाह की रैली को भाजपा ने स्थगित कर दिया है. राज्य में सांप्रदायिक तनाव और हिंसक वारदातों पर गृह मंत्री ने खुद संज्ञान लिया है. जानकारी के मुताबिक अर्द्धसैनिक बालों की कंपनियां बिहार के लिए रवाना हो गई है.

बता दें कि रामनवमी के बाद बिहार के कई जिलों में हिंसा और दो समुदायों के बीच हिंसा और दंगे जैसी स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के गवर्नर राजेंद्र विश्वनाथन अर्लेकर से विचार विमर्श करने के बाद राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती का फैसला किया है. बिहार के पांच जिलों में रामनवमी की शोभायात्रा के बाद हिंसा जारी है. नालंदा के बिहार शरीफ और सासाराम में दो दिन से फायरिंग और बमबाजी हो रही है. भागलपुर और गया में भी विवाद हुआ है. वहीं मुंगेर में भी शनिवार की रात मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुटों में मारपीट और पथराव हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments