HomeBiharऩए साल की बधाई देते हुए शिक्षा मंत्री प्रों चन्द्रशेखर ने शिक्षक...

ऩए साल की बधाई देते हुए शिक्षा मंत्री प्रों चन्द्रशेखर ने शिक्षक नियुक्ति को लेकर दी अहम जानकारी, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नया साल 2023 बिहार में शिक्षा और शिक्षकों के लिए बेहतरी लेकर आना वाला है…इस साल बिहार के लाखों बेरोजगारों युवाओं को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा…इसकी जानकारी खुद बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने नये साल की बधाई देते हुए दी है.

अपने बधाई संदेश में शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने लिखा है कि नवबर्ष 2023 शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति एवं लाखो बेरोजगारों के नियुक्ति का बर्ष हो..ईश्वर से यह अराधना है मेरी।आएं हमसब मिलकर राज्य एवं देश की तरक्की के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का संकल्प लें.

बतात चलें कि बिहार में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थी लगातर धरना-प्रदर्शन कर रहें हैं,.कई बार उग्र आन्दोलन भी हो चुका है.सरकार के सीएम नीतीश एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी ने भी कई बार अभ्यर्थियों से थोड़ा धैर्य रखने की अपील की है.वहीं शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने उनके विभाग द्वारा प्रकिया को आगे बढाने जाने का आश्वासन देते रहें हैं.

पुराने साल 2022 में यह बहाली प्रकिया शुरू नहीं हो पाई ..पर नए साल की शुभकामना देते हुए शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर ने लाखों बेरजोगारों को शिक्षक बनने का मौका मिलने की बात कही है.इसलिए शिक्षा अभ्यर्थियों में कहीं न कहीं एक उम्मीद की किरण मानी जा सकती है..कि सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति की प्रकिया नए साल में जल्द शुरू हो सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments