HomeBiharबिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत, जानें बीते...

बिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत, जानें बीते 24 घंटे में शहरों का तापमान

लाइव सिटीज, पटना:  बिहार में नए साल की शुरुआत घने कोहरे के बीच हुई है. आने वाले दो से तीन दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है. बीते 24 घंटे में सूबे के कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से कम रहा. वहीं 6.3 डिग्री सेल्सियस के साथ गया सबसे कम तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. बिहार में बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. धूप का असर कम होने के कारण एक अंक अनिवार्य ठंड से लोग परेशान रहे. बीते 24 घंटे में धूप न के बराबर थी.

शनिवार को गया, भागलपुर पूर्णिया, पटना में घना कोहरा छाया रहा. हल्के बादल रहने के कारण धूप का असर कम रहा. इसके चलते कनकनी ने परेशान किया. बीते 24 घंटे बी बैद करें तो औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, सीवान पूर्वी चंपारण समस्तीपुर बेगूसराय सभा और सीतामढ़ी में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. इसके साथ ही पटना, गया, औरंगाबाद, शेखपुरा व बांका के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

पूर्णिया व पटना में 50 मीटर दृश्यता रह गई. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दो दिनों तक मौसम इसी तरह रहने के आसार हैं.  हालांकि इसके बाद मौसम में बदलाव होने की संभावना है. बता दें कि शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ठंड से जनजीवन बेहाल

बिहार में कड़ाके की ठंड ने जीवन बेहाल कर दिया है. घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है. वहीं कोहरे के चलते कई ट्रेनें और फ्लाइट कैंसिल है. सड़कों पर भी सन्नाटा है. रविवार को एक जनवरी को लोग इसी ठंड के बीच नया साल मनाएंगे. आज राज्य के सभी पिकनिक स्पॉट पर भीड़ लगेगी. लोग ठंड के बीच नए साल का मजा लेंगे. हालांकि रोज देखा जाए तो लोग ठंड भगाने के लिए अलाव का इस्तेमाल करते हैं. बताया जा रहा कि 14 जनवरी तक मौसम की स्थिति ऐसी ही रहने वाली ह

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments