HomeBiharराजधानी पटना में नगर निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग जारी: रामकृपाल यादव...

राजधानी पटना में नगर निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग जारी: रामकृपाल यादव ने डाला वोट, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में नगरपालिका चुनाव के दूसरे चरण में पटना सहित 68 नगरपालिकाओं में सुबह सात बजे से मत डाले जा रहे हैं. मतदान की यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक जारी रहेगी. नक्सल प्रभावित क्षेत्र गया में डोभी और फतेहपुर नगर पंचायत में तीन बजे तक की मतदान हो सकेगा. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, मतदान के दौरान कहीं कोई गड़बड़ न हो इसके लिए सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. 

राजधानी पटना के जमाल रोड स्थित मतदान केंद्र पर बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने मतदान किया, मतदान के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पहली बार वोटिंग के माध्यम मेयर का चुनाव हो रहा है, इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी. इससे आम जनता को फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि 70 साल से पटना में नगर निगम है और पहली बार मेयर का चुनाव सीधे जनता कर रही है. यह बहुत अच्छी बात है. इससे विकास के काम कही भी अवरुद्ध नहीं होंगे. इससे पहले जो मेयर का चुनाव होता था, वह नगर पार्षद द्वारा किया जाता था और उसमें काफी गड़बड़ियां होती थी. 2 साल के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता था. ऐसी हालत में मेयर जो भी बनते थे, वह हमेशा डरे हुए रहते थे. इस बार सीधे तौर पर मेयर का चुनाव हो रहा है. इससे विकास के कार्य नहीं रुकेगा.

रामकृपाल यादव ने कहा कि जनता की भी चाहिए कि ऐसे लोगों को वह चुने, जो कि उनका काम कर सके. उन्होंने कहा कि पटना बहुत बड़ा शहर हो गया है और यहां के लोगों को स्वच्छ पेयजल बिजली अच्छी सड़क के साथ-साथ कई मूलभूत सुविधाओं की जरूरत है. हम लोगों से भी अपील करेंगे वह अच्छे लोगों की मेयर बनाए, जैसे कि राजधानी पटना का विकास अवरुद्ध नहीं हो और लोगों को जो सुविधाएं नगर निगम के माध्यम से मिलती है, वह सतत मिलते रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments