HomeBiharबिहार में कड़ाके के ठंड के बीच हल्की बारिश, बीते 24 घंटे...

बिहार में कड़ाके के ठंड के बीच हल्की बारिश, बीते 24 घंटे में पटना का न्यूनतम तापमान रहा 14 डिग्री

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसी बीच शनिवार को कई इलाकों में बारिश भी देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार पटना और आसपास के इलाकों में सतह से पांच किलोमीटर ऊपर पछुआ और उत्तर पछुआ हवा चलने से  मौसम में बदलाव देखने को मिला है. राजधानी पटना में भी मौसम में उतार चढ़ाव जारी है. बिहार में फिलहाल कड़ाके की ठंड है और कई इलाके में हल्की हल्की बारिश भी हो रही है.

इधर, शनिवार की रात ही मौसम विज्ञान केंद्र ने सारण और वैशाली में तेज बारिश और वज्रपात के लिए अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग का कहना हुआ कि सारण और वैशाली जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों तक तेज बारिश और वज्रपात की संभावना है.

शनिवार को बिहार की राजधानी पटने समेत कई इलाकों में बारिश हुई है. रोज सुबह पटना समेत सूबे के कई शहर कोहरे के आगोश में समाए रहते हैं. कोहरे के कारण पहले से ही कई फ्लाइट और ट्रेनें भी रद्द की हुई है. दिसंबर का आखिरी सप्ताह है और मौसम में लगातार उतार चढ़ाव भी जारी है.

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो अगले एक से दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. कोहरा छाया रहेगा और तापमान और भी ज्यादा गिर सकता है. खास कर के उत्तर बिहार में कोहरे का प्रभाव जारी रहेगा. हालांकि रविवार को मौसम साफ है, लेकिन बादल छाए हैं. इसलिए हल्की बारिश की भी संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments