HomeBiharबोधगया पहुंचे बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा, तिब्बती मंदिर में है उनका...

बोधगया पहुंचे बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा, तिब्बती मंदिर में है उनका प्रवास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गया एक और चीन में कोरोना ने कहर बरपा रखा है तो वहीं दूसरी ओर बिहार के बोधगया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का करीब एक माह का प्रवास है. उनका बोधगया दौरा आज से शुरू हो गया है. बौद्ध धर्म गुरु के प्रवास के दौरान देश-विदेश के करीब 50 हजार से अधिक बौद्ध श्रद्धालु जुटेगें. वहीं, इसे देखते हुए कोरोना को लेकर गया एयरपोर्ट पर अलर्ट  कर दिया गया है.

बोधगया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का प्रवास अंतरराष्ट्रीय स्तर का माना जाता है. काफी संख्या में विदेशी विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं का आगमन होगा. वैसे देखा जाए तो इन दिनों चाइना में कोरोना कहर मचा रहा है. ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही बिहार और देश में कोरोना का आगाज का कारण बन सकती है. गया एयरपोर्ट पर बीते नवंबर माह में तीन विदेशी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे.

3 विदेशियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप था. हालांकि गया एयरपोर्ट पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए तीनों विदेशी यात्रियों को वापस कर दिया गया था. यह तीनों यात्री म्यानमार के थे और फ्लाइट से गया एयरपोर्ट को पहुंचे थे.

इस संबंध में गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर बंंगजीत शाह ने बताया कि अभी 4 देशों की ही फ्लाइट गया एयरपोर्ट पर आ रही है. जो भी विदेशी यात्री यहां पहुंच रहे हैं, उनकी कोरोना जांच लगातार जारी है. कोरोना काल से लेकर अब तक यह बंद नहीं किया गया है. स्टेट गवर्नमेंट द्वारा कोरोना जांच के लिए टीम दी गई है, वह जांच करती है. सभी विदेशियों की कोरोना जांच की जा रही है. म्यानमार, भूटान, थाईलैंड और वियतनाम इन्हीं देशों से विदेशी यात्री हवाई मार्ग से गया को पहुंच रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments