HomeBiharस्कूल में पानी पीने के बाद कई छात्राएं पड़ी बीमार, सहेली से...

स्कूल में पानी पीने के बाद कई छात्राएं पड़ी बीमार, सहेली से मिलने आई बच्ची की मौत

लाइव सिटीज, नालंदा: नालंदा के एक स्कूल में आरओ का पानी पीने के बाद एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं स्कूल की नौ छात्राएं बीमार पड़ गईं. जिला प्रशासन का कहना है कि मृतक बच्ची स्कूल की छात्रा नहीं थी. वह अपनी सहेली से मिलने स्कूल आई थी. यह मामला जिले के कस्तूरबा गांधी गर्ल्स स्कूल का है.

मामले को लेकर नालंदा के डीएम शशांक शुभांकर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि सोमवार को कुछ छात्राओं ने स्कूल में लगे आरओ का पानी पीने के बाद उल्टी और पेट में दर्द की शिकायत की. इन बच्चियों को तुरंत नजदीकी सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. वहां एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई, जो स्कूल की छात्रा नहीं थी. अब छात्राओं की हालत में सुधार है.

आरओ का पानी पीने से ही छात्राओं के बीमार होने की आशंका जताई जा रही है. डीएम ने कहा कि इस बात की जानकारी भी मिली है कि स्कूल में लगे आरओ सिस्टम का ठीक ढंग से रख-रखाव नहीं हो रहा था. हमनें पानी के सैंपल को जांच के लिए भेजा है.

डीएम ने बताया कि इसके अलावा जिला प्रशासन ने वार्डन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का भी निर्देश दिया है. साथ ही काम में लापरवाही बरतने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही वार्डन के खिलाफ जल्द ही सख्त विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी. इसके साथ ही पुलिस ने मृतक का विसरा रिपोर्ट भी केमिकल जांच के लिए भेज दिया है.■

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments