HomeBiharउमस भरी गर्मी के बाद पटना सहित 20 जिलों में बारिश को...

उमस भरी गर्मी के बाद पटना सहित 20 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, वज्रपात की दी गई चेतावनी 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में लगभग 5 दिनों से मानसून कमजोर पड़ गया है. बीते 12 अगस्त के बाद से राजधानी पटना सहित बिहार के मध्य इलाके में बहुत कम वर्षा दर्ज की जा रही है. तापमान में बढ़ोतरी के कारण उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो रहे थे, लेकिन आज (18 अगस्त) अहले सुबह पटना सहित कई जिलों में वर्षा दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने आज करीब 20 जिलों में ऑरेंज और एलो अलर्ट जारी किया है. भारी वर्षा और वज्रपात की चेतावनी दी है. ऑरेंज अलर्ट में पटना, सीवान, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, नवादा और गया शामिल है.समस्तीपुर, कैमूर, औरंगाबाद, बेगूसराय, सारण, वैशाली ,रोहतास, अरवल, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई और गोपालगंज में एलो अलर्ट जारी कर वर्षा की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में भी आज सुबह वर्षा दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के तीन जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है इनमें उत्तर पश्चिम इलाके के गोपालगंज, सीवान और पश्चिम चंपारण में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी है. राज्य के उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के लगभग सभी जिलों में वज्रपात के साथ हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है. वहीं, अगले 20 अगस्त से दो-तीन दिनों के लिए राज्य में फिर से वर्षा सक्रिय होने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments