HomeBiharनीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सड़क दुर्घटना में घायलों के मददगार को...

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सड़क दुर्घटना में घायलों के मददगार को अब मिलेंगे 10 हजार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में सड़क हादसे में घायलों की मदद करने वालों को बिहार सरकार 10 हजार रुपये का पुरस्कार देगी। यह जानकारी बिहार सरकार में मंत्री शीला मंडल ने गुरुवार को दी। पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि हमारी सरकार उन लोगों को प्रोत्साहित करती है, जो सड़क हादसे में घायलों की मदद के लिए आगे आते हैं। ये फैसला बढ़ते सड़क हादसों और लोगों की मदद करने में झिझक के चलते लिया गया है।

इन हादसों में कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। कई बार घायलों को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता, जिससे उनकी जान चली जाती है। ऐसे हालात से निपटने और लोगों को घायलों की मदद के लिए प्रेरित करने के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है।

मंत्री शीला मंडल ने बताया कि बिहार सरकार पहले मददगारों को पांच हजार रुपये का प्रोत्साहन देती थी। लेकिन, अब सरकार इसे पांच हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर रही है। हमें उम्मीद है कि लोग जिस तरह से सड़क हादसे में घायलों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं, आगे भी मददगार बनते रहेंगे। उन्होंने पुरस्कार राशि बढ़ाने के पीछे कहा कि इसका सिर्फ मकसद मदद के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना है। क्योंकि, सड़क हादसे में अगर सही समय पर घायलों को अस्पताल पहुंचाया जाए, तो उनकी जान बचाई जा सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments