HomeBiharरोहतास के मांझर कुंड में अचायक आया पानी, बाल बाल बचे पांच...

रोहतास के मांझर कुंड में अचायक आया पानी, बाल बाल बचे पांच पर्यटक

लाइव सिटीज, रोहतास: रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी पर स्थित मांझर कुंड में अचानक पानी आ जाने से बड़ा हादसा टल गया. गुरुवार को मांझर कुंड में अचानक पानी का बाहर काफी बढ़ गया है. ऐसे में कुंड में नहा रहे पांच पर्यटक तेज धार में फंस गये, लेकिन समय रहते उन्हें वहां से निकाल लिया गया. उनकी जान जाते-जाते बच गई. बड़ा हादसा टल गया. वन विभाग ने वहां जाने वाले पर्यटकों को एहतियात बरतने की अपील की है, लेकिन फिर भी कई पर्यटक मांझर कुंड नहाने से परहेज नहीं कर रहे हैं.

यहां पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि अचानक पानी का बहाव तेज हो गया. ऐसे में कुछ लोग पानी से निकल कर ऊंचे पत्थर पर आकर बचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पानी के तेज बहाव में पांच लोग फंस गये. हालांकि उन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया. वहां मौजूद वन विभाग के लोगों का कहना है कि वन विभाग द्वारा लगातार एडवाइजरी जारी की जा रही है कि झरने के तेज बहाव में स्नान करने से बचे, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

पिछले तीन दिनों से पहाड़ों पर मूसलाधार बारिश होने के कारण जलप्रपात में पानी का बाहर काफी तेज हो गया है. ज्यादा बारिश होने के कारण अचानक वाटरफॉल में ऊफान आ गया है, लेकिन फिर भी कई पर्यटक माझर कुंड में नहाने के लिए जा रहे हैं. लोग मानने को तैयार नहीं है. मूसलाधार बारिश के कारण मांझर कुंड का यह जलप्रपात भयानक रूप ले लिया है और इसमें नहाना काफी खतरनाक है, लेकिन लोग वाटरफॉल के जानलेवा पानी के बहाव के बीच पर्यटक जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments