HomeBiharपटना सहित 20 जिलों में गरज-तड़क के साथ वर्षा के आसार, उमस...

पटना सहित 20 जिलों में गरज-तड़क के साथ वर्षा के आसार, उमस भरी गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी समेत प्रदेश में बीते दिनों से मानसून के कमजोर होने के कारण झमाझम वर्षा में कमी आई है। ऐसे में दिन के तापमान व नमी में वृद्धि होने के कारण लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, मंगलवार को पटना सहित 20 जिलों में गरज-तड़क के साथ कहीं पर हल्की तो कहीं पर छिटपुट वर्षा की संभावना जताई गई है। जबकि, शेष जिलों का मौसम शुष्क बने होने के साथ पछुआ का प्रभाव बना रहेगा।

उत्तरी छत्तीसगढ़ के आसपास निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इनके प्रभाव से पश्चिमी हवा बिहार के तराई वाले क्षेत्रों से गुजर रही है। ऐसे में मौसम सामान्य बना रहेगा।बीते 24 घंटों के दौरान पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, दरभंगा, बांका व मुंगेर में हल्की वर्षा दर्ज की गई। पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में 50.5 मिमी सर्वाधिक वर्षा व पटना जिले के नौबतपुर में 8.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

सोमवार को पटना सहित 17 जिलों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस जबकि 37.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सीतामढ़ी में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। सोमवार को पटना व आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ उमस भरी गर्मी का प्रभाव बना रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments