HomeBiharशिकायत करने के बाद थाने के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, व्हाट्सएप पर...

शिकायत करने के बाद थाने के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, व्हाट्सएप पर अपडेट देगी पटना पुलिस

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस अब शिकायतकर्ताओं को व्हाट्सएप पर जांच का अपडेट देगी। शिकायत कराने के बाद पीड़ितों को पुलिस थाने के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। शिकायत दर्ज कराते समय शिकायतकर्ताओं से उनका व्हाट्सएप नंबर लिया जाएगा। मामला एफआईआर लायक नहीं लगता है, तो भी पुलिस को जां रिपोर्ट आवेदक को उपलब्ध करानी होगी। इस संबंध में डीआईजी सह पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने जिले के पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

पटना एसएसपी ने शनिवार को एसपी सिटी और डीएसपी रैंक के पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध के मुद्दे पर बैठक अगला की। एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि सभी पुलिस लेख पदाधिकारी हर हाल में यह सुनिश्चित करें कि थाने में जाने वाले पीड़ितों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। साथ ही समय पर उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी पीड़ित की ओर से इस संबंध में कोई शिकायत मिलेगी तो संबंधित पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पटना के पुलिस कप्तान ने अफसरों को बीट पुलिसिंग पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने थानों की गश्ती व्यवस्था को और भी चुस्त-दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि रात के समय पुलिस गश्ती में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। गश्ती की भी मॉनिटरिंग करने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments