HomeBiharआज सरस्वती पूजा, राज्यपाल और CM नीतीश ने दी शुभकामना, कहा- 'सभी...

आज सरस्वती पूजा, राज्यपाल और CM नीतीश ने दी शुभकामना, कहा- ‘सभी के जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आए

लाइव सिटीज, पटना: राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेश और देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने बसंत पंचमी के पावन अवसर पर कहा है कि ऋतुराज बसंत के आगमन से प्रकृति का कण-कण खिल उठता है. इस अवसर पर हम ज्ञान, कला और विवेक की देवी मां सरस्वती की पूजा और आराधना करते हैं.

राज्यपाल ने कहा कि बसंत पंचमी लोगों के जीवन में नवोल्लास लेकर आए एवं उनमें नई चेतना और ऊर्जा का संचार हो. देश एवं राज्य समृद्धि के पथ पर निरंतर अग्रसर रहे

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी और ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा और आराधना करते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैलेगा और बिहार अपने पुराने गौरवशाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा. सीएम ने लोगों से आह्वान किया कि वे पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा मनाएं. साथ ही यह उम्मीद भी जतायी कि यह पर्व समस्त प्रदेशवासियों के लिए सुख, शान्ति, समृद्धि और सौहार्द्र का अनुपम उपहार देगा और प्रदेश में ज्ञान का स्वर्णिम प्रकाश अधिकाधिक विस्तारित होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments