HomeBiharपरीक्षार्थियों में हड़कंप : BPSC ने मुन्नाभाई का सहयोग लेने वाले अभ्यर्थियों पर...

परीक्षार्थियों में हड़कंप : BPSC ने मुन्नाभाई का सहयोग लेने वाले अभ्यर्थियों पर की सख्त कार्रवाई

लाइव सिटीज, पटना: मुन्नाभाई के जरिए शिक्षक बनने का प्रयास करने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ बिहार लोक सेवा आयोग(Bpsc) ने काफी सख्त कदम उठाया है और उन्हें बीपीएससी की परीक्षा से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया है.बीपीएससी के इस कदम से संबंधित अभ्यर्थियों में हड़कंप मचा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार कुल दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले 49 अभ्यर्थियों को बीपीएससी ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है,यानी अब ये अभ्यर्थी बीपीएससी की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पायेंगे.इन सभी अभ्यर्थियों पर खुद के बदले दूसरे को परीक्षा में बैठाने का आरोप है.इस संबंध में बीपीएससी ने वेबसाइट पर रोल नंबर,नाम,पिता का नाम,जन्म तिथि समेत पूरी जानकारी अपलोड कर दी गयी है.

बीपीएससी की सूचना के मुताबिक दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में दूसरे की परीक्षा अभ्यर्थी पकड़े गए.इनके रोल नंबर,नाम,पिता का नाम,जन्म तिथि बीपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.कुल 49 अभ्यर्थियों में पुरूष के साथ ही महिला अभ्यर्थी शामिल हैं.

वहीं दूसरी ओर बीपीएससी ने सोसल मीडिया पर आधारहीन आरोप लगाने वाले 3 अभ्यर्थियों पिंकी कुमारी,सियाराम शर्मा और राहुल कुमार गुप्ता को भी 5 साल के लिए परीक्षा में शामिल होने से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments