HomeBiharविशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बोले लालू यादव: अगर बिहार...

विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बोले लालू यादव: अगर बिहार को नहीं मिला विशेष राज्य का दर्जा तो मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में विशेष राज्य के दर्जे की मांग फिर से उठने लगी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने सिधे तौर पर केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य के दर्जा देने की मांग कर दी है.

लालू प्रसाद यादव बुधवार की देर शाम पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे. इस बीच उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उनके साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद थी. मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए नहीं तो नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे.

आगमी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एक बार फिर से विशेष राज्य की दर्जा की मांग तेज हो गई है. पिछले दिन बुधवार को बिहार कैबिनेट की बैठक में बिहार के विशेष राज्य के दर्जा के प्रस्ताव को पारित किया गया है. जिसके बाद इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेजा जाएगा. बिहार के विशेष राज्य के दर्जा की मांग को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में जाति गणना के बाद गरीब और बेघर परिवारों के हित में कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है. इसके लिए अगले 5 सालों में करीब 2.50 लाख करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी. इन आवश्यकताओं को देखते हुए केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए.

बता दे लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली जा रहे है. जहां वह सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के श्रध्दांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे. बताते चले की सुब्रत रॉय का निधन बिते 14 नवंबर को मुंबई में हुआ था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments